बुधवार को तमिलनाडु-पुड्डुचेरी तट से गुजरेगा ‘निवार' तूफान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 03:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण दक्षिण राज्यों की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘निवार' बुधवार को तमिलनाडु तथा पुड्डुचेरी के तटों से गुजरेगा। मौसम वभाग की ओर से सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक चक्रवाती तूफान पिछले छह घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा है और यह पुड्डुचेरी के दक्षिण-पूर्व में 600 किमी और चेन्नई के दक्षिण-पूर्व में 630 किमी दूर सक्रिय है। इसके कारण राज्य में भारी बारिश होने के आसार है।

PunjabKesari

बुलेटिन में कहा गया कि चक्रवाती तूफान ‘निवार' के अगले 24 घंटे के दौरान तेजी से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के आसार हैं और यहां से करीब 55 किमी दूर कराईकल और ममल्लापुरम के बीच बुधवार की दोपहर को तूफान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटों को पार कर जाएगा।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुड्डुचेरी और कराईकल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और आज, कल और शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बुलेटिन के अनुसार तूफान के दक्षिण की ओर बढ़ने से बारिश होने के आसार है। आज और 24 तथा 26 नवंबर को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ेगे और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटो, रायलसीमा और तेलंगाना में बुधवार और गुरुवार को नवंबर को बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार है। तमिलनाडु और कराइकल क्षेत्र के तिरुवरूर जिले, नागापट्टिनम, तंजावुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News