तमिलनाडु में बिना परीक्षा पास होंगे कक्षा 9वीं से 11वीं तक के छात्र, CM पलानीस्वामी ने की घोषणा

02/25/2021 12:34:12 PM

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री  CM पलानीस्वामी ने बड़ी घोषणा की है। उन्हाेंने वीरवार को ऐलान किया कि राज्य के 9, 10 और 11वीं के छात्र बिना परीक्षा दिए पास किए जाएंगे। इसके साथ ही यहां के  सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु 59 से बढ़कर 60 साल कर दी गई है। 

PunjabKesari
वहीं इससे पहले  राज्य विधानसभा में अंतरिम बजट पेश किया था। राज्य में वित्त मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम नेअपने बजट भाषण में कहा था कि वर्तमान में राज्य पर 4.85 लाख करोड़ रूपये के ऋण है जो विभिन्न क्षेत्रों के लिए किये गये बजट आवंटन के बाद बढ़कर 5.70 लाख करोड़ रूपये हो जायेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण राजस्व की व्यापक हानि हुई है और इस साल 41,437 करोड़ रूपये का राजस्व घाटा अनुमानित है। 

PunjabKesari
पनीरसेल्वम ने कहा था कि कोविड-19 के असर से राजस्व में कमी आई है जबकि दूसरी ओर खर्चों में वृद्धि हुई है , हालांकि राज्य में कोरोना महामारी पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया जिसके लिए मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी के प्रयास सराहनीय हैं। उन्होंने केंद्र से ईंधन पर करों की कटौती कम करने का आग्रह किया। उप मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री की ओर घोषित फसल ऋण की माफी के लिए पांच हजार करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा अपने अंतरिम बजट में की। उन्होंने कहा कि अम्मा मिनी क्लीनिक के लिए 144 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News