'तमिलनाडु आज प्रगति का नया अध्याय लिख रहा', हाइड्रोजन हब पोर्ट को हरी झंडी दिखाने के बाद बोले पीएम मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के दौरे पर हैं। उन्होंने थूथुकुडी में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने थूथुकुडी में हरित नौका पहल के तहत भारत के पहले स्वदेशी हरित हाइड्रोजन ईंधन सेल अंतर्देशीय जलमार्ग जहाज को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "आज तमिलनाडु थूथुकुडी में प्रगति का नया अध्याय लिख रहा है। कई परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया जा रहा है। यह परियोजनाएं विकसित भारत के रोडमैप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इन परियोजनाओं में 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना भी देखने को मिलेगी।"
PunjabKesari
सत्य कड़वा होता है
पीएम मोदी ने कहा, "मुझे तमिलनाडु और देश की जनता को एक सत्य बताना जरूरी है, सत्य कड़वा होता है। मैं सीधा आरोप UPA सरकार पर लगाना चाहता हूं। यह परियोजनाएं जो मैं आज लेकर आया हूं वह दशकों से यहां के लोगों की मांग थी। आज जो यहां सत्ता में बैठे हैं वे लोग तब दिल्ली में बैठे थे, सरकार और यह विभाग चलाते थे लेकिन उन्हें आपके विकास की फिक्र नहीं थी।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत की पहली हाइड्रोजन ईंधन फेरी को लॉन्च किया गया है। यह फेरी जल्द ही काशी में गंगा नदी में चलेगी, यह एक तरह से तमिलनाडु के लोगों का काशी के लोगों को बहुत बड़ा उपहार है।
PunjabKesari
यह नया भारत है
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ''मैंने एक बार मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि देश के प्रमुख लाइटहाउस को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है। आज मुझे देश के अलग-अलग राज्यों में स्थित 75 लाइटहाउस में विकसित की गई पर्यटन सुविधाओं को देश को समर्पित करने का सौभाग्य मिला है। यह नया भारत है।'' पीएम मोदी ने कहा कि जलमार्ग और समुद्री क्षेत्र को दशकों तक हमारे देश में उपेक्षा के साथ देखा गया लेकिन यही उपेक्षित क्षेत्र आज विकसित भारत की बुनियाद बन रहे हैं। तमिलनाडु और दक्षिण भारत को इसका सबसे बड़ा लाभ मिल रहा है।  
PunjabKesari
हर समाज भाजपा के साथ खड़ा नजर आ रहा
प्रधानमंत्री ने कहा कि कल मैं तिरुपुर और मदुरै में था, आज मुझे तिरुनिवेली आने का सौभाग्य मिला है। इन सभी स्थानों पर मुझे एक बात समान दिखी। बच्चे, बूढ़े, नौजवान, महिलाएं, गरीब, मिडल क्लास, तमिलनाडु का हर वर्ग, हर समाज आज पूरे विश्वास के साथ भाजपा के साथ खड़ा नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पहली बार दिल्ली से तमिलनाडु की दूरी इतनी कम हुई है। आज गरीब, किसान, महिला और युवा से जुड़े योजना का लाभ भारत के दक्षिणी कोने तक पहुंच रहा है। 5 साल पहले तमिलनाडु के सिर्फ 20 लाख ग्रामीण घरों में नल से जल आता था, आज जल जीवन मिशन के कारण 1 करोड़ से ज्यादा ग्रामीण घरों में नल से जल पहुंचता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News