तमिलनाडु: BJP- AIDMK  के बीच गठबंधन, BJP 5 सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 06:00 PM (IST)

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव के लिए तेजी से तैयारियों में लगी बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ साथ नए पार्टियों से भी गठजोड़ करने में लगी हुई है। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पट्टालि मक्कल काचि (पीएमके) के साथ गठबंधन करने की मंगलवार को घोषणा की। पीएमके के संस्थापक डॉ एस. रामदास से गठबंधन होने के कुछ ही घंटे बाद अन्नाद्रमुक ने भाजपा के साथ भी लोकसभा चुनाव के लिए गठजोड़ का एलान किया। तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से पीएमके सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

PunjabKesari

इसके अलावा अगले साल एक राज्यसभा सीट पर भी पीएमके चुनाव लड़ेगी। भाजपा के तमिलनाडु मामलों के प्रभारी रेल मंत्री पीयूष गोयल की अन्नाद्रमुक के नेताओं के साथ चार घंटे तक चली बैठक के बाद यह गठबंधन हुआ। समझौते के तहत भाजपा तमिलनाडु में पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

PunjabKesariगौरतलब है कि भाजपा ने सोमवार को महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए गठबंधन किया है। इसके तहत भाजपा महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लोकसभा चुनाव के कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर-बराबर सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News