अनलॉक-1 में अत्यधिक सावधानी बरतें : उपराष्ट्रपति ने लोगों से की अपील

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 10:48 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में आठ जून से केंद्रीय गृह मंत्रालय के और अधिक छूट देने की पहल करने के बीच उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने लोगों से अत्यधिक सावधानी बरतने का रविवार को अनुरोध करते हुए कहा कि समाज कोरोना वायरस महामारी के चलते पैदा हुए व्यवधान से उबरना चाहता है। 

उन्होंने ‘अनलॉक-1 : हैंडल विथ केयर' शीर्षक से एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि इससे उबरने की प्रक्रिया को सभी हितधारकों द्वारा सावधानी और जिम्मेदारी से करना होगा। उन्होंने लॉकडाउन 4.0 के अंतिम दिन कहा कि कल का दिन (सोमवार) खोए हुए समय को वापस हासिल करने और निषिद्ध गतिविधियों की सूची सहित लंबी कैद से उबरने की ओर एक शुरूआत होगी। 

नायडू ने इस बात का जिक्र किया कि लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान छूट दिए जाने से वायरस का संक्रमण 18 मई से लगभग हर दिन अत्यधिक बढ़ा और ‘अनलॉक-1' की 30 मई को घोषणा किए जाने के दिन करीब 8,000 नए मामले सामने आए, जो किसी एक दिन में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में सर्वाधिक वृद्धि है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ यह बताता है कि अनलॉक-1 में सावधानी बरतनी होगी ताकि (कोरोना वायरस संकट) से उबरने का लक्ष्य प्रतिकूल रूप से प्रभावित न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News