स्वामी की चेतावनी- राम मंदिर निर्माण में हुई देरी तो छिड़ सकता है आंदोलन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 09:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी ही सरकार को घेर चुके भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर यह मुद्दा उठाया है। उन्होंने सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू कराने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा नहीं करने पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ राष्ट्र व्यापी हिंदू आंदोलन हो सकता है। 
PunjabKesari

स्वामी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव द्वारा सुझाये गये समाधान को क्रियान्वित नहीं करते तथा राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं कराते तो भाजपा के खिलाफ राष्ट्र व्यापी हिंदू आंदोलन हो सकता है। मोदी को यह जोखिम नहीं उठाना चाहिये। 
PunjabKesari

भाजपा नेता ने राव सरकार द्वारा 14 सितंबर 1994 को उच्चतम न्यायालय में दिये बयान की प्रति साझा करते हुये यह बात कही है। बयान में लिखा है कि सरकार राम जन्मभूमि मुद्दे को सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है। यदि शीर्ष अदालत यह फैसला करती है कि बाबरी मस्जिद से पहले उस स्थान पर कोई मंदिर था तो सरकार हिंदू समुदाय की चाह का समर्थन करेगी। यदि फैसला इसके विपरीत रहता है तो वह मुस्लिम समुदाय की चाह का समर्थन करेगी। 

PunjabKesari
स्वामी ने मीडिया में आयी उन खबरों पर प्रसन्नता जताई जिसमें गया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तत्कालीन सरकार के इस बयान की प्रतियाँ बँटवाने और बयान का समर्थन करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मोदी सरकार से राव को भारत रत्न देने की मांग भी की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News