Shocking: मां की पेंशन और लोगों से भीख मांगकर करता रहा गुजारा, मरने के बाद अकाउंट से निकले 70 लाख रूपए

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना काल में आई महामारी के बाद भारत समेत दुनिया के तमाम देश मंदी की मार झेल रहे हैं। देश की युवा जहां घर और अपना करियर बनाने के लिए नौकरी और बिजनेस के लिए जद्दोजहद कर रही है वहीं एक भिखारी के अकाउंट से 70 लाख रूपए देख लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। 

जी हां,  प्रयागराज के अस्पताल में सफाई कर्मचारी धीरज के अकाउंट में करीब 70 लाख रुपये से अधिक है। दरअसल,  रविवार की तड़के धीरज की ट्यूबरक्लोसिस से मौत हो गई।  उनके परिवार में केवल उनकी 80 वर्षीय मां हैं। मृतक के एक दोस्त ने बताया कि धीरज ने कभी भी अपने खाते से पैसे नहीं निकाले और वह अपनी मां की पेंशन पर ही घर चलाता रहा और अगर उन्हें पैसे की जरूरत होती, तो वह दोस्तों, कार्यकर्ताओं से मांग कर अपना गुजारा करता था जबकि उनके खाते में 70 लाख रुपये से अधिक है।

कुछ महीने पहले अधिकारी धीरज से पैसे के बारे में पूछताछ करने के लिए भी आए लेकिन इस दौरान धीरज ने अपने जवाब से  उन्हें संतुष्ट कर वापिस भेज दिया। वहीं धीरज के दोस्त ने कहा कि उसने शादी तक नहीं की क्योंकि उसे डर था कि आने वाली महिला उसके पैसे लेकर भाग जाएगी। इतना ही नहीं वह हर साल इनकम टैक्स भी देता था।

धीरज के के बैंक में 70 लाख रुपए है इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब कुछ महीने पहले बैंक कर्मचारियों ने उसके ऑफिस पहुंचकर सैलरी खाते से पैसा निकालने की अपील की थी,  जिसके बाद लोगों को यह पता चला कि धीरज के खाते में 70 लाख से अधिक रुपये मौजूद हैं।  अधिकारियों ने बताया कि धीरज ने दिसंबर 2012 में नौकरी शुरू की थी, लेकिन पूरी नौकरी में उसने वेतन को नहीं निकाला। विभागीय अधिकारी के अनुसार उसके पिता ने भी कभी खाते से पैसे नहीं निकाले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News