बौखलाए पाक ने बंद की समझौता एक्सप्रैस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 04:26 PM (IST)

इस्लामाबादः एक तरफ पाकिस्तान भारत के साथ युद्ध नहीं चाहता और दुनिया के सामने खुद को सही साबित करने के लिए कह रहा है कि हम जंग नहीं शांति चाहते हैं और दूसरी तरफ भारत-पाक के बीच चलने वाली ट्रेन समझौता एक्सप्रैस को बंद करने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि रूस-चीन चीन की फटकार के बाद पाकिस्तानी ने पैंतरा बदल लिया है। कुछ देर पहले भारत के लड़ाकू विमान गिराने का दावा करने के बाद पाक प्रधानमंत्री नेकहा है कि हम युद्ध नहीं शांति चाहते हैं   उन्होंने कहा कि जंग किसी भी मसले का हल नहीं है।  इमरान खान ने कहा कि हमारा मकसद किसी को नुसान पहुचाना नहीं था। हम सिर्फ यह साबित करना चाहते थे कि हमारे पास खुद का बचाव करने की क्षमता है। 

PunjabKesari

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (ISPR) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं। हम चाहते हैं कि शांति के रास्ते पर बढ़ें। ' पाकिस्तानी वायुसेना के F-16 विमान मार गिराए जाने की रिपोर्ट्स के बाद की गई प्रेसवार्ता में DG ISPR गफूर ने कहा कि कोई F-16 विमान नहीं मार गिराया गया है। गफूर ने भारत पर युद्ध का सौदा करने का आरोप लगाया।


PunjabKesari


उन्होंने कहा कि युद्ध में सिर्फ मानवता हारती है। यह आत्मरक्षा की कार्रवाई थी। गूफर ने कहा इसका संदेश यह था कि पाकिस्तान किसी भी नागरिक को चोट नहीं पहुंचाना चाहता था।  हमले के लिए लक्ष्य महत्वपूर्ण था। हम यह साबित करना चाहते थे कि हमारे पास खुद का बचाव करने की क्षमता है।' डीजी ने कहा कि भारत के क्षेत्र भारतीय एयरक्राफ्ट के क्रैश होने की रिपोर्ट है जिसका हमसे कोई वास्ता नहीं है।


PunjabKesari


डीजी ISPR ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए भारत मीडिया को युद्ध छेड़ने के खिलाफ आगाह किया। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी मीडिया को वस्तुनिष्ठ रिपोर्टिंग जारी रखनी चाहिए। हम युद्ध नहीं चाहते हैं और हम अपनी तरफ से कभी भी युद्ध की पहल नहीं करेंगे, लेकिन अगर भारत हमें मजबूर करता है, तो हम चुप नहीं रहेंगे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News