टैंशन में पाकिस्तान, अपना झूठ मजबूत करने के लिए मिटा रहा सबूत

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 11:18 AM (IST)

पेशावरः पुलवामा आतंकी हमले का जबाव भारत द्वारा हवाई हमलोंसे देने के बाद पाकिस्तान टैंशन में है और भारत पर दुष्प्रचार के आरोप लगा रहा है। अपनी झूठी कहानी को मजबूती देने के लिए वह बकायदा बालाकोट से हर तरह के सबूत मिटाने में जुटा हुआ है। सबूत मिटाने की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना ने पूरे बालकोट को घेर रखा है ताकि, कोई भी वहां प्रवेश न कर सके। इसके लिए वह बालकोट में आतंकियों के शवों को भी वहां से हटा रहा है। सबूत मिटाने की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना और ISI पूरी तरह से सरकार का साथ दे रही है।
PunjabKesari
भारत की कार्रवाई से अपने देश में ही घिरे पाकिस्तान ने पहले तो कहा कि कि भारत ने सीमा का उल्लंघन किया है वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान ने भारत के दावों को यह कहकर भी खारिज कर दिया कि उन्होंने भारतीय विमानों को वापस जाने पर मजबूर किया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारत की तरफ से गलत दावे किएजा रहे हैं। इसके लिए वह पाकिस्तानी और विदेशी मीडिया को बालाकोट ले जाने की तैयारी कर रहा था। कुरैशी का कहना है कि हम देश-विदेश की मीडिया को बालाकोट ले जाकर असल हालात दिखाना चाहते हैं और भारत के दुष्प्रचार को दुनिया के सामने रखना चाहते हैं।
PunjabKesari
हालांकि, इस बीच भारतीय सूत्रों को यह खबर मिली है कि पाकिस्तान वहां मीडिया ले जाने से पहले आतंकियों के शवों को हटाने का काम कर रहा है। बालाकोट का सबूत देश-विदेश की मीडिया को दिखाने का कहकर शाह महमूद कुरैशी अपने बयानों से कुछ देर बाद ही पलट गए। कुरैशी ने कहा कि हमारे हेलीकॉप्टर मीडिया को बालाकोट ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसी बीच वह मौसम खराब होने का भी बहाना देने लगे। कुरैशी ने कहा कि अगर मौसम सही रहा तो बालाकोट के लिए बुधवार को निकला जाएगा। अब यह जानकारी मिली है कि पाकिस्तान पहले बालाकोट से भारतीय एयर स्ट्राइक के सबूत मिटा रहा है, जहां वह मीडिया को ले जाने वाला है।
PunjabKesari
पाकिस्तानी सेना ने इस बात की पुष्टि की है कि मंगलवार को तड़के भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एक अभियान में सिर्फ चार बम गिराए हैं। पाक सेना ने इसे यह कह कर इसका महत्व कम करने की कोशिश की कि भारतीय हमले को नाकाम कर दिया गया और वापस जाते समय विमानों ने अपने बम गिरा दिए। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि वह अपने जवाब से भारत को चौंका देगा और यह राजनयिक, राजनीतिक और सैन्य सहित हर क्षेत्र में होगा।गफूर ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना तथा लोगों से कहा है कि वे किसी भी संभावित परिस्थिति के लिए तैयार रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News