ताउते के बाद एक और सुपर साइक्लोन के आने की आशंका, जानें कहां देगा दस्तक

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 02:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अभी देश चक्रवाती तूफान ताउते की तबाही से उभरा नहीं है कि मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में एक और चक्रवाती तूफान के आने की आशंका जताई है। मौसम विभाग की मानें तो 23 से 25 मई के बीच एक और तूफान यास (Yaas) बांग्लादेश की ओर आएगा। इसकी गति अम्फान जितनी तेजी हो सकती है। बता दें कि अम्फान ने पिछले साल 19 मई को बंगाल और इसके आसपास के इलाकों में तबाही मचाई थी।

हालांकि मौसम विभाग ने अभी तूफान की दिशा और गति को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा है लेकिन इतना जरूर बताया है कि सप्ताह के अंत तक ये एक सुपर साइक्लोन में बदल सकता है। मछुआरों को 23 मई को समुद्र में न जाने को कह दिया गया है।

चक्रवाती तूफान ताउते के कारण गुजरात में 13 लोगों की हुई मौत

गुजरात में चक्रवाती तूफान ताउते के कारण 13 लोगों की मौत हो गई है, इसके अलावा कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से काफी नुकसान भी हुआ है। इस दौरान भारतीय नौसेना व तटरक्षक बलों ने मुंबई के निकट अरब सागर में फंसे दो बार्ज में मौजूद 317 लोगों को सुरक्षित बचाया है। मौसम विभाग के अनुसार यह गंभीर चक्रवाती तूफान गुजरात के तट से आधी रात के करीब गुजरा। प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तूफान के कारण 16000 से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा, 40 हजार से ज्यादा पेड़ और 70 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे उखड़ गए जिससे 5951 गांवों में बिजली चली गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News