आंसर शीट में लिखा ऐसा जवाब, पढ़कर लोटपोट हुई टीचर: VIDEO

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: परीक्षा के दिनों में छात्रों के लिए प्रेशर बढ़ता है। लेकिन कभी-कभी छात्रों की मनोबल और हंसी उनके जवाबों में छुपी होती है। एक ऐसा ही मजेदार घटना सामने आई है जो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रही है। वीडियो में टीचर एक बच्चे की कॉपी चेक करती दिख रही है, जिसने विज्ञान के एक सवाल का ऐसा घुमावदार जवाब दिया है, जिसे देखकर आप भी अपना पेट पकड़ कर हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे और स्टूडेंट की होनहारी पर अपना सिर पीट लेंगे। 

राजस्थान के एक स्कूल में विज्ञान की परीक्षा के दौरान, एक छात्र ने अपनी होशियारी और क्रिएटिविटी का परिचय दिया है। इस टीचर ने छात्र की कॉपी को देखकर हंसी को रोक नहीं पाई और छात्र की होशियारी की सराहना की। इस बीच एक ऐसे बच्चे की कॉपी वह चेक करती हैं, जिसने आंसर पेपर में एकदम कमाल ही कर दिया है। परीक्षा में एक सवाल था, "What is laws of reflection?" लेकिन छात्र ने उसे हंसी के साथ हल किया।

इसके नीचे जवाब में बच्चे ने कुछ अजीब सा ही लिख दिया है। बच्चे ने आंसर के साथ लिखा है, यहां ये वाला नहीं है और बस कोई नहीं है। इसके आगे एक सवाल के साथ उसने लिखा है, वहां वाला यहां और कुछ नहीं है। दरअसल, बच्चे ने अपने हिसाब से मैडम के लिए हिंदी में निर्देश लिखा है, जिसे पढ़ने के बाद मैडम का हंस-हंस कर बुरा हाल हो गया है। इससे बच्चें की अद्वितीय सोच और क्रिएटिविटी का पता चलता है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by RVCJ Media (@rvcjinsta)


सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग उसकी महानता की सराहना कर रहे हैं। यह घटना एक बार फिर साबित करती है कि शिक्षा का महत्व है, लेकिन मनोरंजन और हंसी भी उसका अभिन्न हिस्सा है। इस वीडियो पर 19 हजार से अधिक लाइक्स आए हैं और लोग इस पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, बच्चे दिल के सच्चे, मन के भोले, दिमाग के सच्चे। दूसरे ने लिखा, बैकबेंचर्स हैं हम किताबों का नहीं पूरे ब्रह्मांड का ज्ञान रखते हैं। वहीं एक बच्चे ने जवाब भी लिखा है, वाला कॉपी करना भूल गया था, मैं दूसरा आंसर लिख रहा था।

यह समाचार RVCJ Media के इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया गया है और लोगों ने इसे बेहद पसंद किया है। इस छात्र की उपाधि को लेकर लोगों ने उसकी तारीफ की है, और कहा है कि वह सिर्फ परीक्षा में ही नहीं, बल्कि जीवन में भी अद्वितीय सोच और स्थायित्व दिखाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News