कश्मीर में छात्रों ने किया राष्ट्रगान का अपमान, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 05:24 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में स्थित बादशाह विश्वविद्यालय के दो छात्रों के खिलाफ कथित तौर पर राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जिला मजिस्ट्रेट शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि कल बाबा गुलाम शाह बादशाह विश्वविद्यालय में हुए कार्यक्रम में राष्ट्रगान गाए जाने के दौरान यह दोनो छात्र खड़े नहीं हुए। इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे। उन्होंने कहा, ''इस मामले में हमने संज्ञान लिया है। अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। कानून अपना काम करेगा।’’ साथ ही उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों से एक रिपोर्ट तलब की गई है। 
 
राष्ट्रगान के अपमान का वीडियो
कश्मीर के विश्वविद्यालय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने तो राष्ट्रगान का सम्मान किया पर कुछ विद्यार्थी अपनी कुर्सी से ही नहीं उठे । बल्कि कुछ राष्ट्रगान के दौरान अपने मोबाइल फोन से सेल्फी लेते हुए नजर आए। 

क्या कहते हैं अधिकारी?
डीसी राजोरी ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि उन्हें भी यह खबर मिली है कि छात्रों ने राष्ट्रगान का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News