Earthquake: महाराष्ट्र के अमरावती में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, दहशत में लोग

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 03:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के अमरावती जिले में सोमवार की दोपहर 4.2 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने यह जानकारी दी। अमरावती के स्थानिक उपजिलाधिकारी (रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर) अनिल भटकर ने कहा कि किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान की कोई खबर नहीं है। एनसीएस ने कहा कि भूकंप जिले के चिखलधारा तालुका के टेटू गांव में दोपहर बाद 1.37 बजे आया।

प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, भूकंप का केन्द्र 13 किलोमीटर की गहराई पर था। भटकर ने कहा कि चिकलधारा, कटकुंभ, चुरनी, पचडोंगरी तालुका और मेलघाट इलाके में हल्के झटके महसूस किए गए। उन्होंने बताया कि जिले के परतवाड़ा शहर और धरनी के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

अधिकारियों के अनुसार, पड़ोसी अकोला जिले के अकोट तालुका के रुधाडी, खिरकुंड और प्रिम्पी जैनपुर गांवों और तेलहारा तालुका के हिवरखेड़ में हल्के झटके महसूस किए गए। यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (ईएमएससी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप से बहुत अधिक नुकसान नहीं होना चाहिए क्योंकि कई लोगों ने इसे हल्के कंपन के रूप में महसूस किया। इसमें कहा गया है कि भूकंप के केंद्र से लगभग 27 किलोमीटर दूर अचलपुर में भी हल्के झटके महसूस किए गए होंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News