केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का तूफानी दौरा, 8 दिनों में चार राज्यों के कई कार्यक्रमों में केरेंगे शिरकत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 05:50 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले आठ दिनों में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिसके लिए वह चार राज्यों की यात्रा करेंगे, जिसमें दो बार कर्नाटक की यात्रा भी शामिल है। गृह मंत्री बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित शारदा देवी मंदिर का उद्घाटन करेंगे। मंदिर का निर्माण श्री श्रृंगेरी मठ और सेवा शारदा समिति कश्मीर द्वारा किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि शाह बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में 64 कलाओं पर आधारित एक वैदिक विरासत पोर्टल और आभासी संगीत का उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री 24 मार्च को कर्नाटक जाएंगे, जहां वह बेंगलुरु में मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के क्षेत्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि वह बेंगलुरु में सहकार समृद्धि सौधा की आधारशिला रखेंगे और सहकारिता मंत्रालय के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। शाह 25 मार्च को छत्तीसगढ़ जाएंगे, जहां वह जगदलपुर में सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि जगदलपुर में वह बस्तर संभाग की स्थानीय हल्बी भाषा में प्रसार भारती की एक समाचार सेवा के प्रसारण की भी शुरुआत करेंगे। दोपहर में गृह मंत्री पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश जाएंगे, जहां वह छिंदवाड़ा के आंचलकुंड दादा दरबार में पूजा-अर्चना करेंगे। बाद में वे छिंदवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री 26 मार्च को कर्नाटक जाएंगे, जहां वह बीदर में गोराटा शहीद स्मारक और सरदार वल्लभभाई पटेल के स्मारक का उद्घाटन करेंगे। वह बीदर में 103 फुट की ऊंचाई पर स्थापित किया जाने वाला तिरंगा भी फहराएंगे। उन्होंने बताया कि दिन में शाह रायचूर जिले में विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह भगवान बसवेश्वर और नादप्रभु केम्पेगौड़ा की प्रतिमाओं का अनावरण भी करेंगे। गृह मंत्री 28 मार्च को नई दिल्ली में एसोचैम के वार्षिक दिवस समारोह में भाग लेंगे। वह 29 मार्च को हरियाणा के गुरुग्राम में सीआरपीएफ अकादमी में सीआरपीएफ के 78 सहायक कमांडेंट के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News