पुड्डुचेरी में लगेगी करुणानिधि की प्रतिमा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 06:44 PM (IST)

पुड्डुचेरीः पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बुधवार को द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि को आज श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

नारायणासामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य, कांग्रेस तथा द्रमुक विधायक और मुख्य सचिव अश्विनी कुमार, पुलिस महानिदेशक सुंदरी नंदा सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने विधानसभा परिसर में लगे करुणानिधि के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बाद में, मंत्रिमंडल की बैठक हुई। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में नारायणसामी ने कहा कि पुड्डुचेरी प्रशासन करुणानिधि की कांसे की प्रतिमा यहां स्थापित करेगा। यह निर्णय मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में एक समिति गठित की जायेगी जो प्रतिमा आदि के संबंध में निर्णय लेगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांडिचेरी केन्द्रीय विश्वविद्यालय में करुणानिधि के नाम पर एक इकाई शुरू की जाएगी जिसमें पूरे विश्व के तमिल छात्र शोध कर सकेंगे। इस इकाई के गठन पर आने वाला खर्च पुड्डुचेरी प्रशासन वहन करेगा। नारायणसामी ने कहा कि कराईकल क्षेत्र में थलैथिरुवु से थिरुनल्लार जाने वाली सड़क और कराईकल के प्रस्तावित पीजी केन्द्र श्री करुणानिधि के नाम पर रखे जायेंगे। बाद में, मुख्यमंत्री, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक एवं वरिष्ठ अधिकारी दिवंगत नेता को व्यक्तिगत रूप से श्रद्धांजलि देने चेन्नई रवाना हो गए।

PunjabKesari

पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार ने द्रमुक नेता एम करुणानिधि के निधन के बाद घोषित तीन दिन के शोक की अवधि बढ़ाकर सात दिन कर दी। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक में शोक की अवधि तीन दिन से बढ़ाकर सात दिन करने का फैसला किया गया। पहले तीन दिन के शोक की घोषणा की गई थी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद कहा कि इस दौरान सरकारी समारोह रद्द रहेंगे। नारायणसामी ने कहा कि कैबिनेट में किये गये फैसले के अनुसार, केन्द्र शासित प्रदेश में करुणानिधि की कांसे की प्रतिमा लगाई जाएगी। करुणानिधि का कल चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News