टी20 विश्व कप जीत का जश्न: मुंबई में टीम इंडिया का मेगा रोड शो के दौरान मची भगदड़, कई घायल

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 09:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में गुरुवार, 4 जुलाई को भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप की जीत का जश्न मनाते हुए मेगा रोड शो निकाला। इस दौरान खिलाड़ियों और ट्रॉफी को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि भगदड़ मच गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। 
 

Maharashtra | Condition of several fans who had gathered to welcome the Indian cricket team deteriorated- some got injured and some had trouble breathing. 10 people were taken to the nearest government hospital for treatment. Out of the two people who have been admitted, one has…

— ANI (@ANI) July 4, 2024

मुंबई पुलिस की जानकारी
मुंबई पुलिस ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करने आए कई प्रशंसकों की हालत बिगड़ गई। कुछ लोग घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। 10 लोगों को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया। इनमें से दो लोगों को भर्ती करना पड़ा, जिनमें से एक की हड्डी टूट गई और दूसरे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

#WATCH | Maharashtra: Footwear scattered everywhere at Mumbai's Marine Drive after the T20 World Cup victory parade.

According to Mumbai Police, the conditions of several fans gathered had deteriorated- some got injured and some had trouble breathing. pic.twitter.com/PvHjZKfPrn

— ANI (@ANI) July 4, 2024

दम घुटने से बेहोश हुई महिला
भारतीय टीम ने 29 जून को विश्व कप का खिताब जीता था, जिसके बाद खराब मौसम के कारण टीम बारबाडोस में फंसी रही। 4 जुलाई को टीम इंडिया भारत लौटी और फैंस का उत्साह चरम पर था। रोड शो के दौरान एक महिला दम घुटने से बेहोश हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महिला को कंधे पर उठाकर भीड़ से बाहर निकाला।

Sea of fans at Marine Drive to welcome Team India as it reaches Mumbai after World Cup triumph

Read @ANI Story | https://t.co/iXJLOoH0yr#India #Mumbai #MarineDrive #VictoryParade pic.twitter.com/vsbNrIEdop

— ANI Digital (@ani_digital) July 4, 2024

भीड़ से हुआ काफी नुकसान
टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ देखने की खुशी में कई फैंस ने गाड़ियों की छतों पर चढ़कर नाचना शुरू कर दिया, जिससे कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। मरीन ड्राइव से रोड शो गुजरने के बाद सड़कों पर टूटे हुए पोल और बिखरे हुए जूते-चप्पल भी देखे गए। टीम इंडिया की इस विक्ट्री परेड में हजारों प्रशंसक शामिल हुए, लेकिन भगदड़ और अव्यवस्था के कारण कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News