जम्मू कश्मीर पुलिस का बड़ा फैसला, वीआईपी सुरक्षा में तैनात SPOs हटाए गए

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 11:34 AM (IST)

 जम्मू : पुलिस विभाग के एसपीओ अब किसी भी वीआईपी की सुरक्षा हेतु पीएसओ के तौर पर तैनात नहीं किये जाएंगे। उन्हें अपनी डयूटी की जगहों पर रिपोर्ट करने के आदेश दिये गये हैं। उनको 5 अक्तूबर तक रिपोर्ट करने को कहा गया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस बाबत बड़ा फैसला लिया है और रेंज के डीआईजी को भी निर्देश दिये गये हैं कि वे इस बात का डाटा तैयार करें कि उनके संबंधित इलाकों में कितने एसपीओ वीआईपी सुरक्षा में तैनात किये गये हैं।


गौरतलब है कि पिछले दिनों कश्मीर में विधायक की सुरक्षा में तैनात एसपीओ द्वारा पांच राइफलों को लेकर भागने के मामले के बाद पुलिस ने यह निर्णय लिया है। सुरक्षा की दृष्टि से यह एक बड़ा फैसला है। विधायक के घर से हथियारों के साथ भागा एसपीओ आतंकी संगठन में शामिल हो गया था और उसके आतंकी लिंक भी पाए गए हैं। सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुये यह निर्णय लिया है। इस निर्देश की कॉपी सभी रेंज डीआईजी को भेजी गई है।


 क्या है आर्डर
आदेश में कहा गया है कि जितने भी एसपीओ किसी भी वीआईपी की सुरक्षा में तैनात हैं उन्हें फौरन हटा दिये जाए और उन्हें अपनी डयूटी की जगहों पर रिपोर्ट करने को कहा जाए। अगर कोई एसपीओ तय समय में रिपोर्ट नहीं करता है तो उसका वेतन रोक दिया जाए। उसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को दी जाए ताकि उसे बर्खास्त किया जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News