स्पाइसजेट के विमान ने राजकोट से बिना एटीसी मंजूरी के उड़ान भरी, ड्यूटी से हटाए गए पायलट

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 03:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट के यात्री विमान ने 30 दिसंबर को हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) की मंजूरी के बिना राजकोट हवाई अड्डे से उड़ान भरी, जिसके बाद उड्डयन नियामक डीजीसीए ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

ड्यूटी से हटाए गए पायलट
स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की जांच लंबित रहने के दौरान राजकोट-दिल्ली उड़ान में सवार चालकों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राजकोट-दिल्ली उड़ान ने 30 दिसंबर को सुबह करीब साढ़े नौ बजे उड़ान भरी और पूर्वाह्न 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे पर विमान उतरा। उन्होंने बताया कि विमान को उड़ान भरने से पहले एटीसी से कई बार अनुमति लेनी होती है।

सबसे पहले उन्हें विमान स्टैंड से बाहर निकलने की अनुमति लेनी होती है, उसके बाद इंजन को चालू करने के लिए भी मंजूरी लेनी होती है। उड़ान के लिए कतार में खड़े होने और अंत में उड़ान भरने की अनुमति लेनी होती है। अधिकारियों ने बताया कि 30 दिसंबर को विमान में सवार चालकों ने राजकोट से उड़ान भरने से पहले जरूरी मंजूरी नहीं ली। उन्होंने बताया कि डीजीसीए 30 दिसंबर की घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News