रामायण के राम अरुण गोविल के मेरठ से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज, BJP की तीसरी लिस्ट का इंतजार बढ़ा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 05:48 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ भाजपा अब उत्तर प्रदेश में बची हुई अपनी 24 सीटों का जल्द ऐलान करने वाली है। अपनी पहली सूची में बीजेपी 51 सीटों के उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। बची हुई पांच लोकसभा सीटें सहयोगी दलों के खाते में गई हैं, जिनमें 2 आरएलडी, 2 अपना दल और 1 एसबीएसपी के खाते में गई है।

सूत्रों के मुताबिक, बाकी सीटों पर टिकटों के बीच काफी खींचतान चल रही है। सूत्रों की मानें तो इस बार भी कई बड़े चेहरों का टिकट कट सकता है और दूसरी लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। इसके अलावा पार्टी चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी नामों का ऐलान करेगी।

सोमवार को हुई कोर कमेटी की बैठक
भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की दिल्ली में सोमवार को बैठक हुई। इस बैठक में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र पटेल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक शामिल हुए। इस बैठक में यूपी की बची हुई 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की चर्चा हुई।

मेरठ सीट पर रामायण एक्टर अरुण गोविल का नाम चर्चा में है। सूत्रों के मुताबिक, मेरठ सीट पर रामायण में प्रभु राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। इसके अलावा गाजियाबाद से भी केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह का टिकट कट सकता है। उनकी जगह अनिल अग्रवाल या अनिल जैन को उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

इसके अलावा रायबरेली सीट पर नुपूर शर्मा का नाम तेजी से सोशल मीडिया में उछल रहा है। नूपुर शर्मा ने एक निजी टीवी चैनल पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था। इसके बाद बीजेपी ने उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी। वहीं, इलाहाबाद सीट पर पूर्व नौकरशाह संजय मिश्रा और योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी अभिलाषा नदी का नाम भी चर्चा में है, जहां इस बार रीता बहुगुणा जोशी को टिकट मिलने की संभावना नहीं है। इसी तरह ग़ाजीपुर से मनोज सिन्हा के बेटे अनुभव सिन्हा के नाम पर भी चर्चा है।

एक अन्य महत्वपूर्ण सीट पर मौजूदा सांसद मेनका गांधी का टिकट कटने की संभावना है और सुल्तानपुर से सपा विधायक मनोज पांडे के नाम पर चर्चा चल रही है। देवरिया सीट से जोर आजमाइश कर रहे मौजूदा सांसद रमापति राम त्रिपाठी को दोबारा मौका मिल सकता है। इसी तरह बलिया से नीरज शेखर या आनंद स्वरूप शुक्ल के नाम पर विचार किया गया है। कानपुर सीट से मौजूदा सांसद सत्यदेव पचौरी की बेटी नीतू सिंह और सतीश महाना के नाम पर चर्चा चल रही है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और लोक गायिका मालिनी अवस्थी के नाम भी चर्चा में हैं।

सात चरणों में होंगे चुनाव
देश में लोकसभा के चुनाव सात चरणों में चुनाव होंगे और यूपी में भी सात चरणों में मतदान होगा। 4 जून को मतगणना होगी यानी कि नतीजे आएंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, 26 अप्रैल को दूसरे चरण का, 7 मई को तीसरा चरण, 13 मई को चौथा चरण, 20 मई को पांचवां चरण, 25 को मई छठा चरण और 1 जून को सातवां यानि आखिरी चरण का मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News