लंदन वाले बयान पर संसद में बोलना चाहते थे राहुल गांधी, स्पीकर बिरला ने ठुकराई कांग्रेस नेता की अर्जी

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 12:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र को लेकर लंदन में दिए गए बयान पर सियासी बवाल अभी थमा नहीं है। भाजपा की मांग है कि राहुल गांधी अपने लंदन वाले बयान के लिए बिना शर्त माफी मांगें। वहीं सोमवार को राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की। राहुल गांधी ने स्पीकर को पत्र सौंपकर लोकसभा में बोलने का वक्त मांगा।

 

वहीं खबर है कि स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मांग खारिज कर दी है। सूत्रों की मानें तो स्पीकर ने राहुल गांधी की मांग को नियमों का हवाला देते हुए ठुकरा दिया है। सूत्रों के मुताबिक नियम 357 के तहत राहुल गांधी को बोलने के लिए वक्त नहीं दिया गया।

 

सूत्रों के मुताबिक स्पीकर ओम बिरला ने ये भी कहा है कि राहुल गांधी नियम 357 के तहत लोकसभा में बोलने की इजाजत मांगें तो उन्हें सदन में बोलने का मौका दिया जाएगा। बता दें कि राहुल गांधी 16 मार्च को संसद पहुंचे थे। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात कर बोलने का वक्त मांगने की जानकारी दी थी। हालांकि, उन्होंने यह भी अंदेशा जताया था कि उनको बोलने का मौका नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News