सपा ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अमेठी से गायत्री प्रजापति की पत्नी को दिया टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 10:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। समाजवादी पार्टी ने गायत्री प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा राम मंदिर निर्माण के बाद सबसे हॉट सीट माने जाने वाली अयोध्या से पवन पांडे को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। अब तक समाजवादी पार्टी 198 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। 


इस लिस्ट में सबसे खास बात यह है कि एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया है। अखिलेश यादव ने दूसरी लिस्ट में सामाजिक समीकरण साधने की कोशिश की है। समाजवादी पार्टी ने अपनी इस सूची में किसी भी यादव और मुस्लिम को टिकट नहीं दिया है। वहीं, पिछले समाज से आने वाले कई नेताओं को मैदान में उतार दिया है।

अखिलेश का पूर्वांचल में गठबंधन
अखिलेश यादव ने पूर्वांचल में कई छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है, जिसमें राजभर समाज से आने वाले ओपी राजभर की पार्टी, अपना (दल कृष्णा) के साथ भी गठबंधन है तो वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव में उतरे हैं। मध्य यूपी में चाचा को साथ लाने में कामयाब रहे हैं। चाचा शिवपाल को अखिलेश यादव ने सपा के सिंबल से जसवंतनगर सीट से मैदान में उतारा है। इस सीट से पहले मुलायम सिंह यादव करीब 9 बार विधायक रह चुके हैं। इससे पहले शिवपाल इसी सीट से विधायक हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News