आजादी से पहले की तरह देश के हालात, चारों तरफ तानाशाही का आलम:  सोनिया गांधी

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 03:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के 136वें स्थापना दिवस पर सोमवार को दावा किया कि देश में वर्तमान परिस्थितियां आजादी के पहले की तरह हैं और ‘तानाशाही ताकतों' से देश को बचाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा। पार्टी की ओर से जारी एक वीडियो में सोनिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस को हर मोर्चे पर मजबूत बनाने की जरूरत है। 

 

बेरोजगारी चरम सीमा पर: सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष ने आजादी के आंदोलन और देश के विकास में कांग्रेस के योगदान का उल्लेख करते हुए दावा किया कि आज फिर से परिस्थितियां आजादी से पहले की तरह हैं। जनता के अधिकार कुचले जा रहे हैं। चारों तरफ तानाशाही का आलम है। लोकतांत्रिक और संवैधानिक संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है। बेरोजगारी चरम सीमा पर है। खेत-खलिहान पर हमला बोला जा रहा है। देश के अन्नदाता पर काले कानून थोपे जा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम एक बार फिर देश को तानाशाही ताकतों से बचाएं और उनसे लोहा लें। यही सच्ची राष्ट्रभक्ति है।

 

हमें तिरंगे के नीचे एकजुट होना होगा: सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जिस तिरंगे के नीचे हमने आजादी हासिल की थी, आज उसी तिरंगे के नीचे हमें एकजुट होना होगा। कांग्रेस को हर मोर्चे पर मजबूत बनाना होगा। यह तिरंगा कांग्रेस और देशवासियों के लिए जीने का हौसला है, लोगों की आशाओं का प्रतीक है और देश का गौरव है। हमें आम जन के दिलों को जीतना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News