गुजरात CMO के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया इस्तीफा, फर्जी PMO अफसर किरण पटेल के साथ जुड़ा था बेटे का नाम

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने बेटे का नाम कथित ठग किरण पटेल से जुड़े एक मामले में सामने आने के बाद इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि सीएमओ में अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) हितेश पंड्या ने अपने बेटे अमित पांड्या के गिरफ्तार ठग किरण पटेल के साथ संबंधों को लेकर विवाद उत्पन्न होने के बाद अपने पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को सौंपा इस्तीफा 
सूत्रों ने बताया कि करीब दो दशक तक सीएमओ से जुड़े रहे पांड्या ने शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। शहर के घोडासर निवासी पटेल को जम्मू कश्मीर पुलिस ने 3 मार्च को श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया था, जब अधिकारियों को उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ। पंड्या के बेटे और एक अन्य व्यक्ति जय सीतापारा तब कथित तौर पर पटेल के साथ थे, जब उसे जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

दोनों को शुरुआत में जाने दिया गया और बाद में पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। यह घटनाक्रम तब हुआ जब अहमदाबाद पुलिस ने यहां एक वरिष्ठ नागरिक का बंगला कथित तौर पर हड़पने की कोशिश करने को लेकर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के आरोप में पटेल के खिलाफ एक नयी प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें उसकी पत्नी मालिनी पटेल भी आरोपी है।

शिकायत के अनुसार, पटेल ने अहमदाबाद के एक पॉश इलाके स्थित एक बंगले के मालिक से संपर्क किया और एक रियल एस्टेट एजेंट होने का दावा करते हुए बंगले के नवीनीकरण के लिए 35 लाख रुपये ले लिये। शिकायत के अनुसार उसने बंगले के बाहर अपनी नेम प्लेट लगाकर उसका कब्जा ले लिया और मालिक के लौटने के बाद दंपति वहां से चले गए। हालांकि, मालिक को बाद में एक अदालती नोटिस के माध्यम से पता चला कि पटेल ने संपत्ति के स्वामित्व का दावा करते हुए एक दीवानी मुकदमा दायर किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News