करोड़पति का बेटा बना जैन मुनि, कहा- मन की शांति के लिए लिया संयास

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 01:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: समाज में पैसे की किमत क्या है वह ​हम सभी जानते हैं, लोग इसके पीछे भाग रहे हैं। कई बार अधिक पैसा कमाने की चाह गलत रास्ते पर ले जाती है। इसी बीच मुंबई के बिजनेसमैन के बेटे और पेशे से चार्ट्ड अकाउंटेंड मोक्षेष सेठ के एक फैसले ने दुनिया को हैरान कर दिया है। 24 वर्षीय मोक्षेष संसारिक सुखों को त्याग कर जैन भिक्षु के रूप में दीक्षा लेंगे।
PunjabKesari मोक्षेश का परिवार जेके कॉर्पोरेशन का मालिक है जिनकी डायमंड, मेटल और शुगर इंडस्ट्रीज हैं। उन्होंन अपने बेटे के इस फैसला का समर्थन किया है। वहीं मोक्षेश का कहना है कि जब वह वह 15 साल के थे तब उन्हे पहली बार जैन भिक्षु बनने का ख्याल आया। सीए बनने के बाद उन्होंने दो साल बिजनेस भी किया लेकिन वहां उन्हे शांति नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने इस रास्ते पर जाने का फैसला लिया। 

PunjabKesari
मोक्षेश का परिवार मूल रूप से उत्तरी गुजरात के दीशा से ताल्लुक रखता है और अब 60 से भी ज्यादा वर्षों से मुंबई में रह रहा है। पिता गिरीश सेठ ने बताया कि मोक्षेश को हमेशा से अध्यात्म में रुझान रहा है और 8 साल पहले ही उसने भिक्षु बनने की इच्छा जाहिर की थी। परिवार के समझाने पर वो अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए तैयार हुए। उन्होंने बताया कि उनके परिवार के 200 साल के इतिहास में मोक्षेश जैन साधु बनने वाले पहले पुरुष होंगे। उनके परिवार की 5 महिलाएं जैन साध्वी बन चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News