बेटा है टीम इंडिया का दिग्गज खिलाड़ी... पिता होने जा रहे राजनीति में शामिल, थामेंगे JDU का दामन

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 01:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बिहार में उपचुनाव से पहले सियासत में काफी उठापटक चल रही है। इस बार सत्तारूढ़ दल NDA के लिए एक बड़ी खबर आई है। क्रिकेटर इशान किशन के पिता, ई. प्रणव कुमार पांडेय उर्फ चुन्नू, जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल होने वाले हैं। यह खबर सियासत में काफी चर्चा का विषय बन गई है।

जेडीयू की मीटिंग में फैसला
सूत्रों के अनुसार, आज रविवार को जेडीयू कार्यालय में एक मीटिंग हो रही है, जहां प्रणव पांडेय पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इस अवसर पर जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के मौजूद रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Cyclone Dana : खत्म हुआ चक्रवात 'दाना' का कहर... बंगाल-ओडिशा में राहत, फिर भी इस राज्य में होगी भारी बारिश

प्रणव पांडेय का परिचय
प्रणव पांडेय बिहार की राजधानी पटना में अपने परिवार के साथ रहते हैं। पेशे से वह एक बिल्डर हैं और भूमिहार ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी मां, सावित्री शर्मा, बिहार की मशहूर चिकित्सक रही हैं, और पिता रामउग्रह सिंह खेती से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Diwali Date: 31 अक्टूबर या 1 नवंबर कब है असली दिवाली ? जानिए सही तारीख और शुभ मुहूर्त

इशान किशन की क्रिकेट उपलब्धियाँ
इशान किशन, जो भारतीय क्रिकेट टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, ने अब तक 2 टेस्ट मैच, 27 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं। इसके साथ ही, उन्होंने आईपीएल में 105 मैच भी खेले हैं। उनकी यह उपलब्धियाँ उन्हें युवा क्रिकेटरों के बीच एक प्रेरणा बनाती हैं।

यह भी पढ़ें- Jaipur Airport : कस्टम अधिकारियों का बड़ा ऐक्शन, प्राइवेट पार्ट से निकाला एक किलो सोना

बिहार चुनाव की तैयारियाँ
बिहार में 13 नवंबर को चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिससे राज्य की सियासत में गर्मी बढ़ गई है। प्रणव पांडेय की जेडीयू में एंट्री से विपक्ष के लिए चुनौतियाँ और बढ़ सकती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News