Good luck चाहते हैं तो सूर्य ग्रहण के बाद ये करना न भूलें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 07:29 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

आज रात 2019 का दूसरा सूर्य ग्रहण लगेगा। जो भारत में नहीं देखा जा सकेगा। ग्रहण का शुभ-अशुभ प्रभाव तो सभी पर एक जैसा पड़ता है इसलिए गुडलक के लिए सूर्य ग्रहण के बाद ये करना न भूलें। मान्यता के अनुसार जब ग्रहण लगता है तो नकारात्मक शक्तियां अधिक हावी और प्रभावी हो जाती हैं इसलिए अपना तन और मन हरी कीर्तन में लगाएं। 

PunjabKesari Solar Eclipse 2019

सूर्य ग्रहण के बाद घर को गंगा जल डालकर शुद्ध करें। फिर स्वयं स्नान करें। घर में बने मंदिर को साफ करें, देवी-देवताओं प्रतिमाओं को भी स्नान करवाएं।

सूर्योदय की पहली किरण को जल चढ़ाएं। सूर्य ग्रहण आरंभ होने से लेकर शुद्ध होने तक सूर्य मन्त्र ‘ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ’ के अलावा ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्रों का जाप मन ही मन करते रहें।

अपनी शक्ति के अनुसार दान-पुण्य करें।

PunjabKesari Solar Eclipse 2019

यदि आपके काम आसानी से सफल नहीं होते या कार्य करने में परेशानियां अधिक या बार-बार आती हैं तो ये प्रयोग करें : प्रात:काल 7 से 9 बजे के बीच कच्चा सूत लेकर सूर्य देव के सामने मुंह करके खड़े हो जाएं। फिर सूर्य देव को नमस्कार करके ऊॅं ह्रीं  घृणि सूर्य आदित्य श्री’ मंत्र बोलते हुए सूर्य को जल चढ़ाएं। जल में रोली, चावल, चीनी तथा लाल पुष्प डाल लें। इसके बाद कच्चे सूत को सूर्य देव की तरफ करते हुए गणेश जी का स्मरण करते हुए, सात गांठें लगाएं।  ध्यान रहे कि एक गांठ पर दूसरी गांठ न आए। इसके बाद इस सूत को किसी ताबीज में रखकर अथवा प्लास्टिक में लपेटकर, अपनी कमीज की जेब में रख लें, या गले में धारण करें। आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे। अधिक अनुकूलता के लिए ऊपर दिए गए सूर्य मंत्र का जप 1 माला रोज 42 दिन तक करें।

गर्भवती महिलाएं ग्रहण के बाद ‘संतान गोपाल मंत्र’ का जाप करें। 

PunjabKesari Solar Eclipse 2019


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News