भीड़ के बीच मंदिर के अंदर आया मगरमच्छ, पुजारी ने हाथ जोड़कर समझाया तो वापस लौट गया

2020-10-22T12:03:14.49

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इनदिनों हैरान कर देने वाली तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें मंगलवार को एक मगरमच्छ अचानक मंदिर में प्रवेश कर गया।  फिर पुजारी के कहने पर बिना किसी की नुक्सान पहुंचाएं मगरमच्छ तालाब में वापस भी चला गया। इस अनोखे दृश्य को जिसने भी देखा वो चौंक गया। यह मामला केरल के कासरगोड स्थित अनंतपुर मंदिर का है। 

करीब 70 सालों तालाब में रह रहा है मगरमच्छ
दरअसल बाबिया का नाम का मगरमच्छ इस मंदिर के तालाब में की करीब 70 सालों से भी अधिक समय से रह रहा है और कभी किसी से हिंसक व्यवहार नहीं किया। इस शाकाहारी में बाबिया ने मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया था जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है। मगरमच्छ  ने शाम को मंदिर के परिसर में प्रवेश किया और वहां कुछ समय बिताया। इसके बाद मुख्य पुजारी चंद्रप्रकाश नंबिसन के कहने पर वह मंदिर के तालाब में वापस चला गया। हालांकि यह बात कोई नहीं जानता कि बाबिया मंदिर के तालाब में कैसे आया और यह नाम इसे किसने दिया। 

दिन में दो बार बाबिया को खाता है प्रसाद
मीडिया से बातचीत के दौरान पूजारी ने बताया कि यह बबिया मंदिर का प्रसाद ग्रहण करने के लिए बुलाने पर तालाब से बाहर आ जाता है। उनका कहना है दिन में दो बार बाबिया को प्रसाद देते हैं। वह हर बार चावल के गोले खाता है। पुजारी का बाबिया से अनोखा कनेक्शन है। मंदिर के तालाब में ढेरों मछलियां हैं और हमें यकीन है कि बाबिया कभी उनका शिकार नहीं करता है और न ही मंदिर में किसी बच्चे या शख्स को कभी नुक्सान पहुंचाता है। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद हर कोई हैरान है। 


 


Edited By

Anil dev

Related News