...तो इस संकट की घड़ी में सोशल मीडिया बना लोगों के मनोरंजन का सहारा

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 10:17 AM (IST)

नई दिल्लीः कोरोनावायरस (कोविड 19) के चलते दुनिया भर में छाई निराशा के बीच लोगों ने ‘लड़ाई को लंबी मानकर' अब सोशल मीडिया को मनोरंजन का जरिया बना लिया है और इन दिनों लॉकडाउन , कोरोना वायरस और घर के माहौल को लेकर जोक्स ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सअप और इंस्टाग्राम पर छाए हुए हैं।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर चल रहे ‘सो जाओ दोस्तों सुबह जल्दी उठकर, फिर आराम भी करना है', ‘बाहर पुलिस का डंडा, घर में बीबी की जुबान, चाइना वालों तुमको माफ नहीं करेगा हिंदुस्तान' ऐसे जोक्स इसकी बानगी है जो मायूसी के बीच लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला रहे हैं । सोशल नेटवर्किंग साइटों पर कोरोना वायरस, देशव्यापी बंद के कारण घर से बाहर न निकले और पुलिस की सख्ताई को लेकर लोगों ने मजेदार चुटकुले बनाए हैं। टि्वटर पर कृष्णा नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘‘पहले घर में पति-पत्नी के बीच कहा जाता था-सो जाओ, सुबह जल्दी उठकर ऑफिस जाना है और अब कह रहे हैं- सो जाओ, सुबह जल्दी उठकर बर्तन धोना, झाडू-पोंछा भी करना है।'' इस ट्वीट को 2 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है।
PunjabKesari
एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, ‘‘चाट की दुकान पर एक महिला बोली-भैया गोलगप्पे में आजकल वो स्वाद नहीं आ रहा, मैडम जी जब हम इतनी बार हाथ धोएंगे तो वो स्वाद थोड़ी आएगा- गोलगप्पे वाला मासूमियत से बोला।'' एक यूजर ने लिखा कि लॉकडाउन में हम जिस तरीके से खा रहे हैं और सो रहे तो 21 दिन बाद प्रधानमंत्री कह सकते हैं, ‘‘मेरे प्यारे हाथियों।'' कोरोना वायरस का केंद्र बने चीन से इस बीच हंता वायरस फैलने की खबर आई जिसे लेकर भी लोगों ने दिलचस्प जोक्स बनाए। एक यूजर ने लिखा, ‘‘अब ये कौन कह रहा है कि हंता वायरस का रोगी संता बंता जोक्स सुनाते रहता है।'' देश में बंद के बावजूद घर से बाहर निकलने वाले लोगों के साथ पुलिस सख्ती से निपट रही है और इसे लेकर कई जोक्स, मीम्स और वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब चल रहे हैं।
PunjabKesari

फेसबुक पर तरुण नाम के एक यूजर ने प्रसिद्ध कवि दुष्यंत कुमार की गजल को अपने शब्दों में लिखते हुए कहा, ‘‘आज सड़कों पर चले आओ कि दिल बहलेगा, चंद लाठियों से तुम्हारी समझ नहीं आने वाली।'' व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भी कोरोना वायरस से जुड़े कई जोक्स चल रहे हैं जैसे कि‘‘सैनिटाइजर मेडिकल खानदान का वो बेरोजगार था जिसकी अचानक सरकारी नौकरी लग गई।'' एक वीडियो भी काफी फॉरवर्ड हो रही है जिसमें दो छोटे लड़के थाली लेकर गाना गा रहे हैं, ‘‘कोरोनवा की माई मुर्दाबाद, कोरोनवा की मौसी मुर्दाबाद'' और इसके बाद ये दोनों थाली बजाते और नाचते हुए इसे गाने की तरह गाते हैं। इसे व्हाट्सएप पर काफी शेयर किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News