धूल रोधी अभियान : दिल्ली में अब तक 103 स्थलों का निरीक्षण, उल्लंघन के 32 मामलों में लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 04:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि शहर सरकार की टीमों ने अब तक अपने धूल रोधी अभियान के तहत यहां 103 निर्माण स्थलों का निरीक्षण किया है और उल्लंघन के 32 मामलों में जुर्माना लगाने सहित विभिन्न कार्रवाई की है। उत्तरी दिल्ली के खैबर पास इलाके के एक मॉल में एक निर्माण स्थल का औचक निरीक्षण करने वाले मंत्री ने वहां धूल रोधी उपायों के अनुपालन पर संतोष व्यक्त किया।

सर्दियों में प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को अपना धूल रोधी अभियान शुरू किया था जिसका समापन 29 अक्टूबर को होगा। राय निर्माण स्थलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं ताकि क्षेत्र को ढकने, स्मॉग गन लगाने और हवा में फैलने वाली धूल को नियंत्रित करने के लिए पानी के छिड़काव जैसे उपायों की जांच की जा सके। उन्होंने प्रगति मैदान में एक निर्माण स्थल पर अपने दौरे के दौरान कई तरह के उल्लंघन पाए थे, जिसके बाद संबंधित कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई थी।

राय ने कहा कि दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति की टीम जिला स्तर पर निर्माण स्थलों का निरीक्षण कर रही हैं। उन्होंने सभी निजी और सरकारी एजेंसियों से दिल्ली को प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई जीतने में मदद करने के लिए धूल-रोधी मानदंडों का पालन करने की अपील की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News