1.9 करोड़ रुपये की 158 लाल चंदन की लकड़ियाँ जब्त, तस्करी के आरोप में 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 09:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया और 1.91 करोड़ रुपये मूल्य की 158 लाल चंदन की लकड़ियाँ जब्त कीं। उन्होंने एक मिनी लॉरी, एक ट्रैक्टर और एक दोपहिया वाहन भी जब्त किया। विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने कडप्पा जिले के पोटलाडुर्थी गांव के पास प्रोड्डुटुरु-येरागुंटला रोड पर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने परिवहन के लिए तैयार लाल चंदन की लकड़ियाँ लदी एक छोटी लॉरी को रोका।

एसपी सिद्धार्थ कौशल ने कहा, "हमने अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने इस अपराध के मास्टरमाइंड और अन्य आयोजकों की भी पहचान कर ली है। हम उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।" इस साल की शुरुआत में मार्च में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लाल चंदन तस्कर बादशाह माजिद मलिक और विजय सुब्बान्ना पुजारी सहित उनके सहयोगियों की 72.45 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी।

जांच एजेंसी ने विशेष आर्थिक क्षेत्रों में स्थित कंपनियों के जाली दस्तावेज जमा करके लाल चंदन की तस्करी के लिए राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा बादशाह, विजय और अन्य के खिलाफ दायर एक शिकायत के आधार पर जांच शुरू की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News