Mobile Blast: चार्जिंग करते समय फटा स्मार्टफोन, एक ही परिवार के 4 लोगों की जलकर हुई मौंत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क : स्पेन में एक दुखद घटना हुई, जिसमें मोबाइल फोन के कारण एक परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। यह घटना न केवल चौंकाने वाली है, बल्कि इससे यह भी साबित होता है कि मोबाइल फोन का विस्फोट कितना घातक हो सकता है। आपको बता दें कि  47 वर्षीय जोस एंटोनियो रेंडन, उनकी 56 वर्षीय पत्नी एंटोनिया हिडाल्गो, और उनके दो बेटे 20 साल का जोस एंटोनियो और 16 साल का एड्रियन इस घटना में जान गंवाने वाले लोग हैं। घटना सुबह लगभग 8 बजे हुई, जब परिवार के सदस्य सो रहे थे।

यह भी पढ़ें- Haryana में कांग्रेस की हार का असर... दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आग कैसे लगी?
पड़ोसियों के अनुसार, आग उस समय लगी जब सोफे के नीचे चार्जिंग पर रखा एक मोबाइल फोन विस्फोट कर गया। फोन के ब्लास्ट के कारण घर में धुआं भर गया, जिससे परिवार के सदस्यों ने मदद के लिए चीखना शुरू किया, लेकिन किसी को भी मदद नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें- Bride Bazaar: यहां है भारत का बदनाम दुल्हन बाजार, सस्ते में ऑनलाइन बेची जा रही लड़कियां

बचाव का प्रयास
पड़ोसियों ने आग में घिरे परिवार को बचाने की कोशिश की, लेकिन घर की सुरक्षा के लिए लगाए गए लोहे के दरवाजे और रेलिंग ने उन्हें रोक दिया। फायर ब्रिगेड की टीम जब मौके पर पहुंची, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उन्होंने दरवाजे को तोड़कर घर में प्रवेश किया, लेकिन परिवार के सभी चार सदस्यों की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- MLA Salary : हरियाणा चुनाव में जीत के बाद विधायकों को मिलेगी मोटी सैलरी, साथ ही मिलेगी ये अन्य बड़ी सुविधाएं

दर्दनाक परिणाम
जोस एंटोनियो का शव घर की ऊपरी मंजिल पर मिला, जबकि उनकी पत्नी और बच्चे नीचे की मंजिल पर थे। यह घटना न केवल परिवार के लिए बल्कि पूरे समुदाय के लिए एक भयानक अनुभव रही।यह घटना हमें याद दिलाती है कि मोबाइल फोन का सही तरीके से उपयोग करना कितना महत्वपूर्ण है। चार्जिंग के दौरान सावधानी बरतना न केवल हमारी सुरक्षा के लिए, बल्कि हमारे परिवार और समुदाय के लिए भी जरूरी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News