वेंकैया नायडू ने जारी की स्मार्ट सिटी की तीसरी लिस्ट, 12 राज्यों के 27 शहर शामिल!

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2016 - 04:31 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को स्मार्ट सिटीज की तीसरी लिस्ट का ऐलान कर दिया है। नायडू ने शाम 4 बजे मीडिया के सामने उन शहरों के नाम घोषित किए जिन्‍हें स्‍मार्ट सिटी बनाया जाएगा। इस लिस्ट में 12 राज्यों के 27 शहरों के नाम शामिल हैं। वेंकैया नायडू ने बताया कि नायडू ने बताया कि इस घोषणा के साथ ही 60 शहरों को स्‍मार्ट सिटी बनाने के लिए 1,44,742 कराेड़ रुपए का प्रावधान भी कर दिया गया है।

63 नामाें में से 27 चुने
पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वित्‍त वर्ष में 27 बची हुई स्‍मार्ट सिटी की जगहों को भरने के लिए कुल 63 नाम आए थे जिनमें से 27 का चयन कर लिया गया है।  तीसरी लिस्‍ट में सबसे ज्‍यादा 5 शहर महाराष्ट्र के हैं, जबकि 4-4 शहर तमिलनाडु और कर्नाटक के, 3 शहर यूपी के जबकि 2-2 शहर मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के हैं। इनके अलावा आंध्र प्रदेश, गुजरात, उड़ीसा, नागालैंड और सिक्‍कीम के एक-एक शहर को शामिल किया गया है।

ये हैं 12 राज्यों के 27 शहर
अमृतसर, कल्याण, उज्जैन, तिरुपति, नागपुर, अजमेर, औरंगाबाद, हुबली, ग्वालियर, हुबली-धारवाड़, जालंधर, कल्याण-डोम्बीवली, कोहिमा, कोटा, मदुरै, मंगलौर, नामची, नासिक, राउरकेला, सेलम, शिवमोगा, ठाणे, तंजावुर, तुमकुर, वडोदरा, वेल्लोर, कानपुर, आगरा और वाराणसी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News