SIP की इस स्कीम ने किया मालामाल, 10 साल में बना दिया करोड़पति; 22% से अधिक का रिटर्न

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 01:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: म्यूचुअल फंड में निवेश करने का एक सबसे लोकप्रिय तरीका है, एसआईपी (सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान), जिसने निवेशकों को लंबे समय में अच्छा मुनाफा दिया है। सही म्यूचुअल फंड स्कीम का चयन करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि इससे कम समय में भी बेहतर मुनाफा कमाया जा सकता है। आज हम आपको Quant Flexi Cap Fund के बारे में बता रहे हैं, जिसने पिछले 10 सालों में शानदार रिटर्न देकर कई निवेशकों को करोड़पति बना दिया है।

Quant Flexi Cap Fund का 22.03% रिटर्न
एएमएफआई (AMFI) के आंकड़ों के अनुसार, Quant Flexi Cap Fund के डायरेक्ट प्लान ने पिछले 10 वर्षों में 22.03 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने 10 साल पहले इस स्कीम में हर महीने 25,000 रुपए की एसआईपी शुरू की होती, तो आज उसकी कुल निवेश राशि लगभग 1.09 करोड़ रुपए हो चुकी होती।

30 लाख के निवेश पर 79 लाख का फायदा
अगर आप हर महीने 25,000 रुपए की एसआईपी करते हैं, तो 10 साल में आपका कुल निवेश 30 लाख रुपए बनता है। Quant Flexi Cap Fund ने इस निवेश को 10 साल में 1.09 करोड़ रुपए में बदल दिया। यानी, आपके 30 लाख के निवेश पर आपको करीब 79 लाख रुपए का मुनाफा हुआ है। यह एक शानदार रिटर्न है जो 10 साल के समय में तीन गुना से भी अधिक मुनाफा देता है।

कैपिटल गेन्स टैक्स का ध्यान रखें
हालांकि, म्यूचुअल फंड एसआईपी में निवेश करने से पहले यह ध्यान में रखना जरूरी है कि म्यूचुअल फंड का रिटर्न पूरी तरह से शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव पर निर्भर करता है। इसके अलावा, एसआईपी से होने वाले मुनाफे पर आपको कैपिटल गेन्स टैक्स भी देना होता है। इस टैक्स के बाद आपके कुल मुनाफे की राशि थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन फिर भी यह एक लाभकारी निवेश साबित होता है। Quant Flexi Cap Fund ने निवेशकों को अपनी मजबूत परफॉर्मेंस से कम समय में ही बड़ा मुनाफा दिया है, जिससे यह एक आकर्षक निवेश विकल्प बन गया है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News