अगले 5 साल तक घाटी के 80 प्रतिशत युवाओं को  रोजगार देना हमारा लक्ष्य:  सिन्हा

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 11:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रदेश में 2025 तक 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सिन्हा ने बताया कि 31 अक्टूबर को श्रीनगर में ‘मिशन यूथ' के तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें दो समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे। 

 

भविष्य को सुरक्षित बना सकेंगे युवा 
उपराज्यपाल ने कहा कि यूथ मिशन के तहत केन्द्रशासित सरकार ने 2025 तक 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया है और इस दिशा में जमीनी स्तर पर प्रयास शुरू हो गए हैं।' उन्होंने बताया कि समझौता ज्ञापन के अनुसार बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज हमारे युवाओं को बैंकिंग, वित्तीय क्षेत्र तथा स्टॉक एक्सचेंज सेक्टर में प्रशिक्षण देगा, ताकि वे आत्मनिर्भर हो सके तथा अपने भविष्य को सुरक्षित बना सकें। 

 

युवाओं में आएगी वित्तीय जागरूकता
उपराज्यपाल ने कहा कि अशोक लेलैंड 81,000 रुपये की सब्सिडी प्रदान करेगा, जबकि सरकार 80,000 रुपये की सब्सिडी देगी और इस योजना के तहत कई परिवार अपनी आजीविका चला सकेंगे।  उन्होंने बताया कि एशिया के सबसे पुराने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई ने प्रदेश में वित्तीय जागरूकता लाने, आर्थिक विकास करने और स्थायी आजीविका को प्रोत्साहित करने इस मिशन यूथ के तहत चार समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News