Sidhu Moose Wala Murder: 24 गोलियों से छलनी किया शरीर, सिर की हड्डी में भी धंसी बुलेट...सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 09:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हत्या के 24 घंटे बाद आखिरकार मशहूर गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला का पारिवारिक सदस्यों व पुलिस प्रशासन की सहमति से पोस्टमार्टम मानसा के सिविल अस्पताल में हुआ। प्रशासन ने परिवार की मांग पर पोस्टमार्टम के लिए 5 डाक्टरों का पैनल गठित किया जिसमें फॉरैंसिक माहिर के अलावा गवर्नमैंट कालेज फरीदकोट व रजिन्द्रा अस्पताल पटियाला के डाक्टरों को शामिल किया गया है।

 

शाम के करीब 5 बजे शुरू हुए पोस्टमार्टम मौके बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स, कमांडो, सिविल प्रशासन मौजूद था। हालांकि रिपोर्ट को अब तक पुलिस के साथ शेयर नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक अत्याधुनिक बंदूकों से निकली 24 गोलियां मूसेवाला के शरीर के आर-पार हुई थीं और एक सिर की हड्डी में जा फंसी थी।

 

हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायर किए थे। मानसा जिला अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम के दौरान मूसेवाला के शरीर पर दो दर्जन गोलियों के घाव मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादा खून बहने से मूसेवाला की मौत हुई थी। वहीं, आंतरिक अंगों में भी चोटों की पुष्टि हुई है। बताया गया कि पोस्टमार्टम के बाद विसरा के नमूने सुरक्षित रख लिए गए हैं और आगे की जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

 

पंजाब पुलिस ने सोमवार को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में उत्तराखंड से पांच संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। पांचों उत्तराखंड के चमोली जिले में हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे जा रहे थे। पुलिस जांच कर रही है कि इनकी मूसेवाला की हत्या में क्या भूमिकता थी। बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने 28 साल के मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने एक दिन पहले यानि शनिवार को मूसेवाला की सुरक्षा घटाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News