कर्नाटक सरकार गिरने का सिद्धारमैया ने खोला राज, कहा- मुझसे बदला लेना चाहते थे कुमारस्वामी

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के गिरने के बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया कि जेडीएस और कुमारस्वामी दोनों ने उनकी मंशा पर भरोसा नहीं किया,वह हमेशा मुझको अपना दुश्‍मन समझते रहे जिस वजह से सारी परेशानियां शुरू हुई। 

PunjabKesari

कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता ने मैसूरू में कहा कि एचडी कुमारस्वामी ने मुझे कभी दोस्त, शुभचिंतक और सहयोगी नहीं समझा बल्कि मुझे एक दुश्मन माना और मुझसे बदला लेने लगे।'अगर उन्होंने मेरे साथ एक मित्र और गठबंधन सहयोगी के नेता के रूप में बर्ताव किया होता तो जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को कठिनाइयां नहीं झेलनी पड़तीं। उन्होंने आरोप लगाया कि समस्या की जड़ कुमारस्वामी थे, जो मेरे साथ अपने दुश्मन जैसा व्यवहार कर रहे थे।' 

PunjabKesari

सिद्धारमैया का बयान ऐसे समय में आया है जब कुमारस्वामी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सिद्धारमैया जेडीएस को अपना दुश्मन नंबर-1 मानते थे। बता दें कि कुमारस्वामी सरकार गिरने के पीछे एचडी देवगौड़ा समेत सभी जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता सिद्धारमैया को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। देवगौड़ा ने अभी हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के कुछ मित्र उनके बेटे को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देख सके, इसलिए वे कुमारस्वामी की अगुवाई वाली सरकार को गिराना चाहते थे। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि एक महीने पहले कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार गिर गई। कांग्रेस और जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के कई विधायकों ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सरकार पर संकट के बादल मंडरा गए थे।विपक्ष की मांग पर स्पीकर रमेश कुमार ने ट्रस्ट वोट कराया जिसमें कुमारस्वामी बहुमत नहीं दिखा सके और उनकी सरकार गिर गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News