Love Marriage का हुआ खौफनाक अंत, शिवांगी की मौत बनी पुलिस के लिए पहेली

9/12/2019 11:13:56 AM

विश्वास नगर: घरेलू कलह और महज क्षणिक गुस्से के चलते एक नवविवाहिता शिवांगी ने पिस्टल ने सिर पर गोली मार ली। इस हादसे में विवाहिता की मौके पर ही मौत हो गई। नवविवाहिता ने करीब एक साल पहले प्रशांत कसाना नामक युवक से लवमैरिज की थी और हाल में उसके एक बेटी हुई थी जो महज अभी 20 दिन की ही है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने कुछ भी बोलने से इंकार किया है और कहा है कि ये खुदकुशी है या हत्या, इसका खुलासा जल्द किया जाएगा। बता दें कि शिवंागी विवेक विहार के स्कूल में टीचर थी और पति का जूते का शोरूम है। 


हादसे के समय कमरे में सो रहा था शिवांगी का पति
हादसा जिस समय हुआ उस समय शिवांगी का पति उसी कमरे में सो रहा था। सवाल ये है कि आखिर ऐसा कदम एकाएक क्यों उठाया गया और जब गोली मारी गई तो पति जग रहा था या फिर सो रहा था इसकी जांच अब पुलिस कर रही है। हालांकि पुलिस ने बताया कि शिवांगी अक्सर गुस्से में अपना आपा खो देती थी, यही नहीं पूर्व में प्रशांत और उसके बीच झगड़े की बात सामने आई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और पति को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। 

दो दिन पहले घर था खुशनुमा और अब छाया मातम
बताया जाता है कि दो दिन पहले ही घर में बेटी के जन्म लेने के बाद पूजा का आयोजन किया गया था। जिसके चलते पूरा परिवार खुश था। बेटी के पैदा होने पर शिवांगी के सास और ससुर बेहद खुश थे, जिसके चलते पार्टी का आयोजन भी हुआ था। लेकिन शिवांगी के बुधवार उठाए इस कदम से अब घर में मातम छाया हुआ है। जांच में ये भी आया है कि पूजा वाले दिन भी प्रशांत और शिवांगी का झगड़ा हुआ था लेकिन सास और ससुर ने इस विवाद को सुलझा लिया था, लेकिन बीती रात ऐसा क्या हुआ जिसके चलते ये कदम उठाया गया। 
 

हत्या का आरोप लगाया, पति हिरासत में 
शिवांगी के परिजनों ने इस मामले में पति प्रशांत पर बेटी को प्रताडि़त करने और लगातार मानसिक उत्पीडऩ कर हत्या करने का आरोप लगाया है, जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। परिजनों के मुताबिक, शिवांगी की जिद थी इसलिए ये शादी की गई थी, यही नहीं, हाल में प्रशांत ने स्विफ्ट कार की डिमांड की थी , जो 6 माह पहले ही दी गई थी, उसके बाद भी प्रशांत लगातार बेटी का उत्पीडऩ कर रहा था। 


रात 2 बजे क्या हुआ था, खुलेगा हत्या का राज
नई दिल्ली, 11 सितम्बर (पंकज वशिष्ठ): आखिर रात 2 बजे से लेकर सुबह 7 बजे के बीच प्रशांत और शिवांगी के बीच क्या हुआ। यही नहीं, उस रात वो विदेशी पिस्टल कहां से आई, जिसका न तो घर में लाइसेंस है और न ही कोई कागज। यही नहीं जिस कमरे में प्रशांत सो रहा था और उसकी कमरे में शिवांगी को गोली लगी तो प्रशांत को क्यों नहीं पता चला। पुलिस की जांच अब इन्हीं 5 घंटों में ठहर गई है,क्योंकि इन्हीं घंटों से पुलिस को पता चलेगा कि उसकी हत्या हुई है या फिर शिवांगी ने गुस्से में ये कदम उठाया था। पुलिस की जांच में आया है कि मंगलवार को शिवांगी का पति प्रशांत कसाना अपने दोस्तों के साथ देर रात तक घर से बाहर था। प्रशांत देर रात लगभग 2 बजे जब वह घर लौटा तो पति-पत्नी के बीच देर रात तक घर से बाहर रहने को लेकर झगड़ा हुआ था। यही नहीं तड़के सुबह भी इस बात को लेकर बहस हुई थी,जिसके बाद ये वारदात हुई। 


डीसीपी अमित शर्मा ने बताया कि कई सवाल शिवांगी की मौत पर खड़े हुए हैं,जिसका जवाब केवल प्रशांत के पास ही है,नतीजतन उसे हिरासत में लिया गया है।  उनके मुताबिक रात 2 बजे से लेकर सुबह 7 बजे के बीच ऐसा कोई वाक्या जरूर हुआ था, जिसके बाद या तो शिवांगी की हत्या की गई है या फिर उसने खुद आत्महत्या की है। पुलिस की जांच में ये सामने आया है कि प्रशांत से पहले शिवांगी को खून में लथपथ उसकी मेड ने सुबह 9 बजे देखा। वहीं परिजनों के मुताबिक, उसे अस्पताल ले गए तब उसकी मौत हुई,जबकि डाक्टरों के मुताबिक जब वह अस्पताल पहुंची तो उससे काफी देर पहले ही शिवांगी दम तोड़ चुकी थी।


ये उठें हैं सवाल

  • आखिर कहां से आई विदेशी पिस्टल
  • पति को क्यों नहीं पता चला
  • आखिर इतनी गहरी नींद कैसे कि गोली चले और पति को पता न चले
  • एक टीचर जो बच्चों को गुस्से में न आने की नसीहत देती है वह खुद गुस्से का शिकार कैसे हो सकती है। 
  • शादी के तीन माह बाद से ही जब संबंध अच्छे नहीं थे, उसके बाद भी शिवांगी क्यों रुकी हुई थी घर में 
  • पैरों में चोट के निशान कहां से आए 

Edited By

Anil dev