पवार जाति आधारित राजनीति को करते हैं समर्थन: शिवसेना

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना ने नेशनल कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के जाति आधारित आरक्षण वाले बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। पार्टी ने आरोप लगाया कि राकांपा प्रमुख ने हमेशा ही जाति आधारित राजनीति का ‘‘समर्थन’’ किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पवार का राजनीतिक रूख एक समान नहीं रहा है। 

पार्टी ने कहा कि उनका यह बयान कि आरक्षण आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को दिया जाना चाहिए, सिर्फ प्रशंसा प्राप्त करने के लिए है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि पवार महाराष्ट्र के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित नेता हैं। लेकिन वह राजनीति में जो रूख अख्तियार करते हैं, उस पर कभी भी कायम नहीं रहते। वह हमेशा जाति आधारित राजनीति के समर्थक रहे हैं।

बता दें कि एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने बीते बुधवार को पुणे में पवार का एक विशेष इंटरव्‍यू लिया था। इसमें ठाकरे के सवाल पर पवार ने कहा था कि यह आरक्षण एक संवेदनशील मुद्दा है। दलितों और आदिवासियों को आरक्षण दिया जाना चाहिए, इसमें कोई समस्‍या नहीं है। अन्‍य जाति के लोग आरक्षण के लिए रैलियां निकाल रहे हैं। उनका मानना है कि जाति के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए, लेकिन उन लोगों को देना चाहिए, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News