मुंबई हिट एंड रन केस: सीएम शिंदे की बड़ी कार्रवाई, आरोपी के पिता राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटाया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आलोचनाओं के बीच बीएमडब्ल्यू ‘हिट-एंड-रन' मामले में आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को बुधवार को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया। शिवसेना सचिव संजय मोरे द्वारा जारी एक पंक्ति वाले नोटिस में कहा गया कि राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया गया है। शाह हालांकि अब भी शिवसेना के सदस्य हैं।

विपक्ष ने इस घटना को लेकर शिवसेना की कड़ी आलोचना की है। इस घटना में एक महिला की मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार, मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था जिसने रविवार सुबह दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में एक स्कूटर को पीछे से कथित तौर पर टक्कर मार दी थी। घटना में स्कूटर सवार महिला कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

अधिकारियों ने कहा था कि पालघर जिले के शिवसेना नेता शाह ने कार दुर्घटना के बाद मिहिर की भागने में मदद की थी जो फिलहाल जमानत पर है। पुलिस ने सोमवार को अदालत में सीसीटीवी फुटेज पेश किए जिसमें दुर्घटना का भयावह विवरण सामने आया। फुटेज में दिखाई दिया कि टक्कर मारने के बाद कार कावेरी नखवा को लगभग 1.5 किलोमीटर तक घसीटते ले गई और उसके बाद मिहिर ने कार रोकी। उसने सीट पर अपने चालक को बैठा दिया और दूसरे वाहन से भाग गया।

मैं रो रहा था, चिल्ला रहा था, लेकिन वह नहीं रुका- पति 
वहीं, इस हादसे में पत्नी को खोने के बाद पति प्रदीप नखवा को रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे के बाद जब प्रदीप नखवा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि, "मैं कार के पीछे आधा किलोमीटर तक भागा, लेकिन शव नहीं मिला। मैं रो रहा था, चिल्ला रहा था, लेकिन वह नहीं रुका। अगर वह एक सेकंड के लिए रुक जाता, तो कुछ नहीं होता।" उनके बगल में दंपत्ति की बेटी बैठी थी। उसने अपनी मां की तस्वीर पकड़ी हुई थी। प्रदीप ने आंसू रोकते हुए कहा, 'मेरी बच्ची मां के लिए रो रही है। मैं उसे कहां से लाऊं।''

मुझे मेरी मां वापस चाहिए- बेटी 
मुंबई में बीएमडब्ल्यू कार दुर्घटना में मारी गई महिला की बेटी अमृता नखवा कहती हैं, "जब मैं रोती हूं तो मां को अच्छा नहीं लगता। मैं खुद को रोकती हूं, लेकिन खुद को रोक नहीं पाती। मुझे मेरी मां वापस चाहिए। वह मेरे लिए सबकुछ हैं। क्या आप मेरी मां को वापस लाएंगे?" 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News