मुख्यमंत्री शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई के लिए रवाना, जानें क्या होगा अगला कदम

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 08:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र शिवसेना के बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों का एक समूह शनिवार शाम एक विशेष विमान से गोवा से मुंबई के लिए रवाना हुआ।डोना पाउला के शानदार होटल में गत 29 जून से डेरा डाले हुए विधायक शिंदे के नेतृत्व में दो बसों में बैठकर डाबोलिम हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए।
 

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि चार्टर्ड विमान ने शाम 7:10 बजे उड़ान भरी। मुंबई में हाल के दिनों में शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इन विधायकों के तीन जुलाई से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाग लेने की उम्मीद है। इस दौरान विधानसभा का एक नया अध्यक्ष चुना जाएगा और नवगठित एकनाथ शिंदे सरकार को बहुमत साबित करना होगा।

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच बागी विधायक 29 जून को शिंदे के साथ गुवाहाटी से गोवा पहुंचे थे। सदन में शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बुधवार को शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। शिंदे ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News