मुंबई हादसा: ब्रिज को लेकर शिवसेना ने दी थी सरकार को चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 06:55 PM (IST)

मुंबई: सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी शिवसेना ने एलिफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर एक ओवरब्रिज पर हुई भगदड़ को ‘नरसंहार’ बताया जबकि विपक्षी दलों ने इस हादसे के लिए केंद्र और महाराष्ट्र की सरकारों पर प्रहार किए। वहीं इस हादसे पर शिवसेना ने बड़ा खुलासा किया है।  शिवसेना की ओर से दो सांसदों अरविंद सावंत और राहुल श‍िवाले ने 2015-16 में इसी ब्रिज को चौड़ा करने के लिए चिट्ठी लिखी थी, जिसके जवाब में तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा था कि रेलवे के पास इसके लिए फंड नहीं है। उन्होंने कहा था कि ग्लोबल मार्कीट में मंदी है।

संसद में भी उठाया था मुद्दा
राहुल शिवाले ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर उन्होंने तत्कालीन रेलमंत्री से लेकर संसद तक में मुद्दा उठाया था लेकिन किसी ने भी इस मसले पर गंभीरता नहीं दिखाई थी, आज का ये हादसा रेलवे की लापरवाही का ही नतीजा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी लोगों की मौत पर संवेदना जताई है। गैर भाजपा दलों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम करने के बजाए केंद्र को यात्रियों की सुरक्षा और स्टेशनों पर सुविधाओं में सुधार पर ध्यान देना चाहिए। 

शिवसेना ने की ओवरब्रिज का विकास करने की मांग
शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि हम फिर मांग करते हैं कि पुराने और जीर्ण-शीर्ण ओवरब्रिज का फिर से विकास किया जाना चाहिए लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान रेल व्यवस्था की खामियों में सुधार के लिए सरकार के पास वक्त नहीं है लेकिन वह बुलेट ट्रेन लाना चाहती है। एलिफिंस्टन रोड और परेल स्टेशनों को जोडऩे वाले ओवरब्रिज पर भीड़भाड़ के समय हुई भगदड़ में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News