'पहले घर-घर मोदी था, अब मन-मन में मोदी हो गया', चुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर बोले शिंदे

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 06:24 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने नवीनतम विधानसभा चुनाव परिणामों का हवाला देते हुए रविवार को कहा कि पहले तो ‘घर-घर मोदी' था, लेकिन राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शानदार प्रदर्शन दर्शाता है कि अब ‘मन-मन में मोदी' हो गया है। भाजपा मध्यप्रदेश, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में सत्ता की ओर अग्रसर है। तेलंगाना में कांग्रेस आगे चल रही है और वह भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को सत्ता से बाहर कर सकती है। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद हो रही मतगणना से यह रुझान सामने आया है।

'पहले ‘घर-घर मोदी' था, अब ‘मन-मन में मोदी' हो गया'
सीएम शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास और नेतृत्व तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की योजना ने इन तीन राज्यों में भाजपा को यह शानदार जीत दर्ज करने में मदद की। लोगों ने कहा था कि मोदी का करिश्मा खत्म हो गया है। विपक्षी दलों ने तो उन्हें बदनाम करने की साजिश भी रच डाली थी, लेकिन लोगों ने अपना जनादेश दे दिया है। पहले यह ‘घर-घर मोदी' था, लेकिन अब तो यह ‘मन-मन में मोदी' हो गया है।''

लोगों ने कांग्रेस को उसकी जगह दिखा दी
शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सत्तारूढ़ गठबंधन में घटक दल हैं। शिंदे ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा' की थी, लेकिन विदेश यात्राओं के दौरान यह ‘भारत तोड़ो' यात्रा थी। इन (तीन) राज्यों के लोगों ने उन्हें सबक सिखाया है और उन्हें उनकी जगह दिखा दी है।'' उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले जो वादे किये थे, उसने उन वादों को पूरा नहीं किया, फलस्वरूप इस बार उसे मतदाताओं का कोपभाजन बनना पड़ा।

रिकॉर्ड सीट से जीतेंगे लोकसभा चुनाव 
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘(राहुल) गांधी ने स्वयं ही राजस्थान के किसानों के लिए ऋणमाफी योजना का वादा किया था, लेकिन (2018 में) सत्ता में आने के बाद उसे कभी पूरा नहीं किया गया। अब मतदाताओं ने उन्हें सबक सिखा दिया। कर्नाटक में भी इसी तरह कांग्रेस नेताओं ने झूठे वादे किये, जिन्हें वे धन की कमी का हवाला देकर पूरा नहीं कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि अगले साल प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा रिकॉर्ड सीट के साथ लोकसभा चुनाव जीतेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News