शिंदे ने राउत को दिया जवाब, कहा - पीएम की तुलना औरंगजेब से करना राष्ट्र का अपमान है

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को विपक्षी शिवसेना (यूबीटी) को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उसके वरिष्ठ नेता द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से करना देशद्रोह और राष्ट्र का अपमान है।

PunjabKesariसत्तारूढ़ शिवसेना के एक सम्मेलन के बाद यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि सत्तारूढ़ 'महायुति' (महागठबंधन) ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 45 पर जीतने का लक्ष्य रखा है। सत्तारूढ़ गठबंधन में एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं। उन्होंने कहा कि दिन भर चले सम्मेलन में सत्तारूढ़ पार्टी के निर्वाचन क्षेत्र के पर्यवेक्षकों, पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों ने भाग लिया और आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की गई। शिंदे ने कहा, ‘‘ टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण हैं। औरंगजेब ने महाराष्ट्र के स्वाभिमान को ठेस पहुंचायी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना (मुगल बादशाह से) करना देश का अपमान है। यह देशद्रोह है।''

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी की तुलना मध्यकालीन मुगल सम्राट औरंगजेब से से की। राउत की टिप्पणी पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी। विदर्भ क्षेत्र के बुलढाणा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था, औरंगजेब का जन्म वर्तमान गुजरात में हुआ था, जो मोदी का गृह राज्य है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News