मोदी-ममता के लिए शेख हसीना लाई तोहफे, गिफ्ट की लिस्ट पर एक नजर

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2017 - 10:33 AM (IST)

नई दिल्ली: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में चार दिवसीय यात्रा पर हैं। हसीना आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगी। बता दें कि हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति समेत कई भारतीय नेताओं के लिए काफी तोहफे लाई हैं। तोहफों में पंजाबी पाजामा, डिनर सेट, एक चमड़े का बैग, रसगुल्ला-गुलाब शामिल हैं। इसके अलावा वे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए 20 किलो हिल्सा मछली भी लेकर आईं हैं। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से हसीना राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के लिए एक सिल्क साड़ी भी लेकर आईं हैं।

हसीना भारत के उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी के लिए एक किलो रसगुल्ला लाई हैं। इसके अलावा वे पीएम मोदी को एक चमड़े का एक ऑफिस बैग, चार किलो रसगुल्ला-काला जामुन और चार किलो दही तोहफे में देंगी। इतना ही नहीं वे पीएम की मां के लिए  एक राजशाही सिल्क की साड़ी लेकर आई हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए वे एक सिल्क साड़ी, एक टी सेट, दो किलो रसगुल्ला, दो किलो दही तोहफे में लाई हैं। हसीना के तोहफों की फेहरिस्त लंबी है और इसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी विशेष ध्यान रखा है। ममता के लिए भी वे साड़ी लाई हैं। इसके अलावा उनके लिए शेख हसीना रसगुल्ला और दही लेकर आई हैं।

वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश राज्य मंत्री विजय कुमार सिंह और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को हसीना एक-एक चांदी की नाव भेंट करेंगी। बता दें चार दिवसीय यात्रा पर भारत आईं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना को लेने खुद प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचे थे। शनिवार को ही दोनों देशों के बीच 22 अहम समझौतों पर भी सहमति बनी है। पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कि वो भारत के साथ-साथ बांग्लादेश का भी विकास चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News