शीना बोरा मामले में पीटर के खिलाफ हत्या का आरोप: सूत्र

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2016 - 08:03 PM (IST)

मुंबई: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शीना बोरा हत्या मामले में पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी के खिलाफ हत्या, साक्ष्य मिटाने और आपराधिक षडयंत्र रचने का आरोप लगाते हुए आज अनुपूरक आरोप-पत्र दाखिल किया। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस अनुपूरक आरोप पत्र में 59 वर्षीय पीटर की अपराध से संबंधित जानकारी दी गयी है, उनके वित्तीय लेन-देन की जानकारी अन्य अनुपूरक आरोप पत्र में दी जाएगी।   

सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी के पास इस बात के पक्का सबूत हैं कि पीटर हत्याकांड में शामिल था। वह जहां कहीं भी रहता था, उसे पल-पल की खबर होती थी। उसने इस मामले में अपने बेटे राहुल को भी गुमराह किया था। शीना बोरा हत्या मामले में पीटर की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी मुख्य आरोपी है और उसे 19 नवंबर 2015 को गिरफ्तार किया गया था। पीटर से सीबीआई ने आर्थर रोड जेल में दो सप्ताह पूछताछ की। इस मामले में इंद्राणी और पीटर के अलावा इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और कार चालक श्यामवर राय सह-आरोपी हैं। ये सभी जेल मे हैं।  

इंद्राणी की 24 वर्षीया पुत्री शीना की अप्रैल 2012 में एक कार के अंदर कथित तौर पर गला घोटकर हत्या कर दी गयी थी और रायगढ़ के जंगल में उसके शव को जलाकर दफना दिया गया था। इस मामले की जांच का जिम्मा मुंबई पुलिस से हटाकर सीबीआई को पिछले वर्ष सौंप दिया गया था और सीबीआई ने हत्या के पीछे आर्थिक लेनदेन पर शक जाहिर किया है। शीना बोरा की हत्या वर्ष 2012 में हुई थी, जबकि यह मामला पिछले वर्ष अगस्त में सामने आया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News