लंदन में पत्नी की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में भारतीय नागरिक को आजीवन कारावास

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 02:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ब्रिटेन की एक अदालत ने अक्टूबर 2023 में लंदन के क्रॉयडन स्थित अपने घर में अपनी 19 वर्षीय पत्नी की हत्या का दोष स्वीकार करने के बाद एक भारतीय नागरिक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अनुसार, 24 वर्षीय साहिल शर्मा ने 29 अक्टूबर, 2023 को पुलिस को फोन करके कहा कि उसने अपनी पत्नी महक शर्मा, जो कि एक भारतीय नागरिक थी, की ऐश ट्री वे, क्रॉयडन स्थित उनके घर पर हत्या कर दी है। पुलिस की एक टीम घर पहुंची, जहां अधिकारियों ने महक को निष्क्रिय पाया।

पुलिस ने कहा कि महक की गर्दन पर चाकू से "भयानक" चोटें आईं और उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। 31 अक्टूबर, 2023 को किए गए एक विशेष पोस्टमार्टम परीक्षण में पाया गया कि गर्दन पर चाकू का घाव महक की मौत का कारण था।

इस साल 8 फरवरी को, साहिल ने किंग्स्टन क्राउन कोर्ट में महक की हत्या का दोष स्वीकार किया, लेकिन उसने हत्या का कोई कारण नहीं बताया। 26 अप्रैल को सजा सुनाते समय अदालत ने कहा कि पैरोल के लिए आवेदन करने से पहले उसे कम से कम 15 साल की सजा काटनी होगी।

 मेट्रोपॉलिटन पुलिस के स्पेशलिस्ट क्राइम कमांड के डिटेक्टिव इंस्पेक्टर (डीआई) लौरा सेम्पल के हवाले से कहा, अपनी पत्नी की हत्या करके, शर्मा ने उसके परिवार से एक प्यारी बेटी को छीन लिया है। उन्होंने कहा, "हालांकि मुझे पता है कि कोई भी चीज़ महक शर्मा को उनके पास वापस नहीं ला सकती है, मुझे उम्मीद है कि सजा से उसके प्रियजनों को कुछ हद तक रास्ता मिलेगा।" 26 अप्रैल को महक की मां की ओर से अदालत में पीड़ित प्रभाव का बयान पढ़ा गया, जिन्होंने कहा कि वह अपनी बेटी की क्रूर हत्या के बाद टूटा हुआ महसूस कर रही हैं।

उन्होंने कहा,  “एक चीज़ जो मैं किसी भी चीज़ से ज़्यादा चाहता हूं वह है कि मेरी बेटी वापस आ जाए लेकिन यह असंभव है। कोई भी प्रार्थना, पैसा या समर्थन उसे मेरे पास वापस नहीं लाएगा। मैं टूट रहा हूं। साहिल ने सिर्फ महक की हत्या नहीं की है, मुझे लगता है कि उसने मुझे भी मार डाला है। ” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News