शीना बोरा हत्याकांड मामला: गवाह के तौर पर पेश होंगे वरिष्ठ IPS अधिकारी देवेन भारती

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 09:55 PM (IST)

मुंबई: बहुर्चिचत शीना बोरा हत्याकांड में चल रहे मुकदमे की सुनवाई के दौरान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी देवेन भारती अगले हफ्ते गवाही देंगे। सीबीआई अदालत के न्यायाधीश जे . सी . जगदाले ने अभी मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून - व्यवस्था) का पद संभाल रहे भारती को मंगलवार को सम्मन जारी कर कहा कि वह दो जुलाई को गवाह के तौर पर परीक्षण के लिए अदालत में पेश हों।

शीना बोरा हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपे जाने से पहले भारती इस मामले की जांच टीम का हिस्सा थे। अदालत उस पुलिस इंस्पेक्टर का प्रति - परीक्षण टालने पर भी सहमत हुई जो 2012 में हुए इस हत्याकांड की जांच का हिस्सा थे। साल 2015 में उप - नगरीय खार पुलिस थाने में तैनात रहे इंस्पेक्टर नितिन अलखनूरे का सोमवार को अभियोजन पक्ष ने परीक्षण किया था। बचाव पक्ष के वकीलों ने नितिन का प्रति - परीक्षण टालने की मांग की। नितिन ने जांच के दौरान आरोपी पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी सहित पांच लोगों के बयान दर्ज किए थे। बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि वे उन पांच लोगों की गवाही हो जाने के बाद ही पुलिस अधिकारी का प्रति - परीक्षण करेंगे।

मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना (24) की अप्रैल 2012 में हत्या कर दी गई थी। यह मामला अगस्त 2015 में तब सामने आया था जब इंद्राणी का ड्राइवर श्यामवर राय एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने इंद्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और राय को गिरफ्तार किया था। बाद में इंद्राणी के पति और मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी को साजिश का हिस्सा होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले की जांच का जिम्मा संभालने वाली सीबीआई ने दावा किया था कि शीना की हत्या के पीछे की वजह वित्तीय विवाद था।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News