शरद पवार का दावा, 2019 में नहीं मिलेगा भाजपा को राम ‘मंदिर मुद्दे’ का फायदा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 08:33 PM (IST)

मुंबईः हिंदी पट्टी के तीन राज्यों के विधानसभा सभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि अगर भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर के मुद्दे को उठाती है तो उसे इस बार इसका फायदा नहीं मिल पाएगा।

पवार ने और क्या कहा
पवार ने आरोप लगाया कि भाजपा मंदिर मुद्दे पर सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने की कोशिश कर सकती है जो चिंता की बात है। भाजपा पर आरएसएस, उसके गठबंधन सहयोगी शिवसेना और हिंदू संगठनों का दबाव है और वे राम मंदिर के निर्माण के लिये संसद में कानून बनाने या अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं। शिवसेना के सांसदों ने राम मंदिर के तुरंत निर्माण की मांग करते हुए बुधवार को लोकसभा में प्रदर्शन किया।

पवार ने कहा, राम मंदिर के मुद्दे का पहले एक बार इस्तेमाल किया गया था और भाजपा को उसका फायदा हुआ था। अगर वह (भाजपा) यह मुद्दा दोबारा उठाती है, तो लोग इसे दूसरी बार स्वीकार नहीं करेंगे...लिहाजा, मैं नहीं मानता कि इससे (राम मंदिर मुद्दा से) भाजपा का दोबारा फायदा होगा। वरिष्ठ राजनेता ने अपने 78वें जन्मदिन के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से यह बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News