लेफ्टिनेंट बनने जा रही शहीद मेजर की पत्नी, पति की याद में लिखा भावुक पोस्ट

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 05:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आपने अक्सर उन शहीदों की कथाएं सुनी और देखी होंगी, जिन्होंने देश के लिए हंसते हुए अपनी जानें कुर्बान कर दी। इनमें शहीद मेजर प्रसाद महादिक का भी नाम भी शामिल है जो 2017 में देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए थे। अब मेजर की पत्नी गौरी महादिक ने सेना में शामिल होकर अपने पति का सपना पूरा कर दिया।
PunjabKesari

मेजर महादिक साल 2017 के दिसंबर में इंडो-चाइना बॉर्डर स्थित तवांग में शहीद हो गए थे। उनकी पत्नी महादिक ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई में ट्रेनिंग होने के बाद अगले साल बतौर लेफ्टिनेंट भारतीय सेना में शामिल हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि मेरा सेना में शामिल होना मेरे पति को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि होगी। 

PunjabKesari
बता दें कि गौरी उन 16 अभ्यर्थियों में से एक हैं जो सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) की परीक्षाओं में शामिल हुईं और परीक्षा टॉप कर चेन्नई स्थित OTA में ट्रेनिंग के लिए क्वालिफाइड हुई। गौरी  एक योग्य कंपनी सचिव (सीएस) और वकील हैं। वह मई 2017 से वर्ली में एक प्रतिष्ठित कानूनी फर्म के साथ काम कर रही हैं। उन्होंने इंडो-जर्मन चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ भी काम किया है। 
PunjabKesari

गौरी ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि हम 22 फरवरी 2014 को दोस्त बने थे और पांच साल बाद फिर से मुझे तुम्हारी मौजूदगी का एहसास हुआ। इत्तेफाक एक बार होता है लेकिन हमारे साथ यह दो बार हुआ। मुझे वही चेस्ट नंबर- 28 मिला, जो कभी तुम्हें भी मिला था। तुम्हारी बर्थ डेट मेरे लिए लकी है। शहीद मेजर प्रसाद महादिक की पत्नी कहलाना मेरे लिए गर्व की बात है क्योंकि, मार्च 2020 में मैं लेफ्टिनेंट गौरी प्रसाद महादिक कही जाउंगी। गौरी ने पति के शहीद होने के बाद सेना में भर्ती होने के लिए परीक्षाओं की तैयारी के लिए वर्ली की एक लॉ फर्म में नौकरी छोड़ दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News