आंतकी संगठन SFJ ने खालिस्तान के मैप में हरियाणा को भी किया शामिल, पन्नू की धमकी से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप !

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 12:58 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में बना सिख फॉर जस्टिस आंतकी संगठन (SFJ) पिछले कई सालों से पंजाब में अलग से खालिस्तान बनाने के लिए विदेशों में साजिशें रच रहा है। SFJ का प्रमुख चेहरा अमेरिका में वकील और पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री ले चुका गुरपतवंत सिंह पन्नू एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में  है  पन्नू का एक बार फिर से धमकी भरा वीडियो सामने आया है जिसे लेकर पंजाब हरियाणा में हड़कंप मच गया है।

 

आतंकी संगठन SFJ के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि, 'हरियाणा पर पंजाब का अधिकार है। यह अधिकार प्रदर्शित करने के लिए 29 अप्रैल को गुरुग्राम के DC ऑफिस पर खालिस्तान का झंडा फहराया जाएगा। यह खालिस्तान के 36वें घोषणा दिवस के अवसर पर होगा। इस बयान के बाद  गुरुग्राम पुलिस ने पन्नू पर देशद्रोह का  मामला दर्ज कर लिया है। 'दरअसल, SFJ ने 15 अप्रैल 2022 (शुक्रवार) को ‘हरियाणा बनेगा खालिस्तान’ नाम से एक लेटर जारी किया है। इस पत्र में गुरुग्राम के DC दफ्तर पर 29 अप्रैल को खालिस्तान का झंडा लगाने की बात कही गई  है। इसके साथ ही खालिस्तान के लिए हरियाणा में जनमत संग्रह कराए जाने की बात भी कही गई है।

PunjabKesari

खालिस्तान  के मैप हरियाणा को भी किया शामिल
SFJ ने खालिस्तान का एक मैप भी जारी कर रखा है, जिसमें हरियाणा को भी शामिल किया गया है। इस पत्र में आतंकियों के खालिस्तान अभियान में हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (HSGMC) के प्रमुख बलजीत सिंह दादूवाल और ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन (AISSF) का समर्थन मिलने का भी दावा किया गया है।  पन्नू ने वीडियो मैसेज तथा मीडिया को मेल भेजकर कहा है कि खालिस्तान घोषणा के 36 वर्ष पूरे होने के अवसर पर 29 अप्रैल को हरियाणा के गुरुग्राम से अंबाला तक डिप्टी कमीश्नर कार्यालयों पर खालिस्तानी झंडे लगाए जाएं। पन्नू ने कहा है कि 29 अप्रैल को “हरियाणा बनेगा खालिस्तान” अभियान की शुरूआत की जाएगी।

 

हरियाणा में वालंटियरों की भर्ती की तैयारी में आंतकी संगठन
पन्नू ने कहा कि हरियाणा में वालंटियरों की भर्ती की जाएगी जो हरियाणा को भारत के कब्जे से मुक्त करवाएंगे। एसएफजे ने जनमत के माध्यम भारत से अलग होने वाले क्षेत्रों का एक नक्शा भी जारी किया है, जिसमें हरियाणा भी है। पन्नू पहले भी हरियाणा व पंजाब में असमाजिक गतिविधियों को बढ़ावा दे चुका है। पन्नू के कई समर्थक पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं। पन्नू के इस मैसेज के बाद हरियाणा में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। हालांकि पन्नू द्वारा पहले भी इस तरह के मैसेज दिए जाते रहे हैं लेकिन इस बार सभी जिला उपायुक्त कार्यालयों को टारगेट किए जाने के बाद सीआईडी ने पन्नू के सहयोगियों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।  

PunjabKesari

 भारत में कई बार माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर चुका SFJ
 पंजाब विधानसभा चुनाव और 26 जनवरी से पहले खालिस्तानी आतंकी समूह 'सिख फॉर जस्टिस' ने धमकी दी थी कि इस बार गणतंत्र दिवस पर तिरंगे की जगह खालिस्तान का  झंडा फहराया जाएगा।  मोदी सरकार इससे पहले ही विधानसभा चुनाव में गड़बड़ की आशंका के चलते खालिस्तान का समर्थन करने वाले इस आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस पर नकेल कस चुकी है ।

 

इससे जुड़े ऐप्स, वेबसाइट्स और सोशल मीडिया अकाउंट्स को ब्लॉक किया जा चुका है।  कहा गया है कि इन चैनल्स के जरिए विधानसभा चुनावों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई थी। इससे पहले 18 फरवरी को  पन्नू  ने वीडियो जारी कर पंजाबी सिंह और एक्टर दीप सिद्धू की मौत को राजनीतिक हत्या बताया था।  वीडियो में उसने आरोप लगाया था कि दीप सिद्धू की हत्या भारत  सरकार ने कराई है। इसके बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए थे। 

PunjabKesari

हिजाब विवाद में भी सामने आया था SFJ का नाम
सिख फॉर जस्टिस का नाम कर्नाटक हिजाब विवाद के दौरान हो रहे प्रदर्शन में के समय भी सामने आया था। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI खालिस्तानी आतंकी संगठन के जरिए भारत में हिजाब रेफरेंडम के जरिए अराजकता फैलाने की साजिश रच रही है।भारत में हिजाब रेफरेंडम के लिए वेबसाइट भी बनाई गई है। 

 

वीडियो जारी कर हिंसा भड़काना चाहता था पन्नू
हिजाब विवाद को भड़काने के लिए सिख फॉर जस्टिस ने प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किया था. वीडियो में हिजाब विवाद वाली लड़की मुस्कान की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया था।  पन्नू ने तब भारतीय मुस्लिमों से अपील की थी कि वे हिजाब रेफरेंडम शुरू करें और भारत को उर्दुस्तान बनाने की तरफ बढ़ें। आईबी ने कहा था कि दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल जैसे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हिजाब रेफरेंडम के लिए लोगों को उकसाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News